Jeep Compass पेट्रोल ऑटोमेटिक की डिलीवरी दिवाली से होगी शरू

सितम्बर महीने में जीप कंपास को 10  हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है और अब तक 92 हजार लोगों ने इसके बारे में पूछताछ की।

नई दिल्ली। भारत में जीप कंपास डीजल की कामयाबी के बाद, अब कंपनी इसके पेट्रोल ऑटोमेटिक की बिक्री शुरू करने जा रही है, जी हां इस दिवाली पर पेट्रोल कंपास की डिलीवरी शुरू हो जाएगी। हाल ही में कंपास को भारतीय कार बाजार में लॉन्च किया गया था और इस गाड़ी को काफी जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है,आइये जानते हैं इसके पेट्रोल इंजन के बारे में।

पेट्रोल इंजन: जीप कंपास में नया 1.4L का मल्टी टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, यह इंजन 162PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा इसके अलावा यह 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से भी लैस होगा।इसके अलावा यह स्पोर्ट 4X2 वैरिएंट में उलपब्ध होगा। आंकड़ो के अनुसार सितम्बर महीने में जीप कंपास को 10  हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है और अब तक 92 हजार लोगों ने इसके बारे में पूछताछ की।

कीमत: जीप ने कंपास को डीजल इंजन के साथ पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया था, गाड़ी की कीमत 14.95 लाख रूपए है जो 20.65 लाख रूपए (एक्स-शोरूम,दिल्ली) तक जाती है। लेकिन बिक्री के लिए इसका डीजल वेरिएंट ही उपलब्ध कराया गया था, ऐसे में अब ग्राहकों की डिमांड पर कंपनी इसे पेट्रोल इंजन के साथ इस दिवाली पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराने जा रही है।

सेफ्टी फीचर्स: कंपास में इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन, एचबीएफसी, पैनिक ब्रेक असिस्ट और ऑल डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलेंगे।