Hyundai की नई SUV का नाम होगा Venue, मार्किट में मचाएगी तहलका

बनी कालरा भारत में कॉम्पैक्ट SUV का जलवा लगातार बढ़ रहा है। हाल ही में महिंद्रा ने XUV 300 को मार्किट में उतारा, और इसी के साथ अब यह  सेगमेंट में काफी बड़ा हो चला है।  ऐसे में अब हुंडई भी अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च करने की तैयारी में है। हुंडई की इस नहीं SUV का नाम  Venue होगा और इस बात की जानकारी कंपनी ने बुधवार को दी।

हुंडई ने नई Venue को ‘कनेक्टेड एसयूवी’ के रूप में प्रचारित किया गया है, जिससे माना जा रहा है कि यह कई कनेक्टिविटी टेक्नॉलजी के साथ आएगी। ह्यूंदै इस नई एसयूवी को 18 अप्रैल को न्यू यॉर्क मोटर शो में लोगों के सामने पेश करेगी। कंपनी ने इसका टीजर विडियो भी जारी किया है।

इंजन की बात करें तो हुंडई की नई Venue तीन इंजन ऑप्शन में आएगी। इसमें एक 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन, दूसरा 1.4-लीटर डीजल इंजन और तीसरा 1.0-लीटर 3-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा।

सेफ्टी के लिए कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस-ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में होंगे। फीचर्स के तौर पर कार में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, जो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट करेगा। इसके अलावा इसमे वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे।  

नई Venue हुंडई की पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी और ऐसा अनुमान है की इसकी कीमत 7 लाख से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है।