Huawei MATE X से सिर्फ 3 सेकंड में 1 GB की मूवी डाउनलोड, MWC 2019 में हुआ लॉन्च

बनी कालरा। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में Huawei ने अपना नया स्मार्टफोन Mate X को लॉन्च कर दिया है। यह फोल्डेबल 5G स्मार्टफोन है और इस समय काफी चर्चा में है । इससे इससे पहले सैमसंग ने भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था।

इस फ़ोन का डिजाइन काफी अलग और यूनिक है। इस फोन में सिंगल फोल्डेबल स्क्रीन है, इसे फोल्ड करने पर इसमें कहीं कोई भी कहीं भी गैप नहीं दिखता। नया Huawei Mate X जब फोल्ड होता है तो 6.6-इंच का स्मार्टफोन बन जाता है और जब इसे अनफोल्ड किया जाता है तो 8 इंच का टैबलेट बन जाता है। यानी फोटो और मूवी देखना इसमें काफी मजेदार होगा। इसके अलावा फोन में लगा कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर बाएं तरफ है। अगर ये फोन फोल्ड रहेगा तो भी आप सेल्फी ले सकते हैं।

नए Huawei Mate X में Kirin 980 प्रोसेसर लगा है वही इसमें Balong 5000 चिपसेट है जिसकी वजह से यह फोन 5G सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं सुपर-फास्ट चिपसेट के कारण यह फोन 1 GB  की मूवी को महज 3 सेकंड में डाउनलोउ कर सकता है। इसमें 8जीबी रैम और 512जीबी की इंटरनल मोमोरी है। इसके अलावा इसमें 4,500mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी ने Huawei Mate X की कीमत 2299 euros (लगभग 1,85,000 रुपये) रखी है और यह फोन इस साल अगस्त तक मार्केट में आ सकता है। Huawei Mate X के आने के बाद अब दुनिया में फोल्डेबल वाले स्मार्टफोन्स का दौर शुरू हो गया है।