Honda Hornet 2.0 भारत में हुई लॉन्च, स्पोर्टी डिजाइन से लेकर कई नए फीचर्स हैं इसमें

नई दिल्ली: 180cc बाइक सेगमेंट में एंट्री करते हुए होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया ने भारत में अपनी नई Hornet 2.0 को लॉन्च कर दिया है.  नई Hornet 2.0 इस बार अपने पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा अग्रेसिव नज़र आ रही है. और इसमें कई नए फीचर्स को भी शामिल किया गया है. नई Honda Hornet 2.0 बाइक CBF190R पर बेस्ड है. आइये जानते हैं इस बाइक के फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में.

नई Honda Hornet 2.0 की एक्स-शोरूम कीमत (गुरुग्राम में) 1,26,345 रुपये है. इस बाइक की बुकिंग पहले ही शुरू हो गई थी. सितंबर के पहले हफ्ते से इस बाइक की डिलीवरी शुरू होगी. यह एक प्रीमियम बाइक है. यह बाइक पर्ल इग्निअस, मैट सैन्ग्रिया रेड मैटेलिक, मैट एक्सिस ग्रे मैटेलिक और मैट मार्वेल ब्लू मैटेलिक कलर ऑप्शन में मिलेगी.

इंजन की बात करें तो नई Hornet 2.0 में नया 184cc HET BS6 PGM-FI इंजन लगा है जोकि 17bhp की पावर और 16.1Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने के लिए बाइक को सिर्फ 11.25 सेकंड्स का समय लगता है.

नई Hornet 2.0 में LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है जिसमें कई जानकारियां मिलती हैं इसके अलावा इस बाइक में शॉर्प LED हेडलैंप, LED टेल लैंप्स, मस्कलर फ्यूल टैंक, नए एलॉय व्हील्स और इंजन स्टॉप स्विच जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं.

इसके अलावा इस बाइक में प्रीमियम गोल्ड-फिनिश्ड USD फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक देखने को मिलते हैं.ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के दोनों व्हील्स में पेटल डिस्क ब्रेक्स की सुविधा मिलती है. साथ ही बाइक में सिंगल-चैनल ABS सिस्टम स्टैंडर्ड फीचर के रूप में दिया है.यह बाइक सिंगल-क्रैडल फ्रेम पर बेस्ड है.नई Hornet 2.0 पर  6 साल का वॉरंटी पैकेज (3 साल स्टैंडर्ड+3 साल ऑप्शनल स्टैंडर्ड वॉरंटी) मिल रही है.