Honda City आई BS6 इंजन के साथ, जानें नई कीमतें

BS6 इंजन के साथ होंडा ने अब अपनी सेडान कार City को लॉन्च कर दिया है. BS6 इंजन वाली होंडा सिटी पेट्रोल और डीजल इंजन  में उपलब्ध होगी. दिल्ली में नई City की एक्स-शोरूम कीमत 9.91 लाख रुपए से 14.31 लाख रुपए तक जाती है.BS6 होंडा सिटी की कीमत में 15 हजार रुपए का इजाफा किया गया है. City से पहले Honda अपनी CR-V पेट्रोल और  Civic  पेट्रोल को पहले से ही BS6 इंजन के साथ बेच रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसके BS6 डीजल वर्जन को भी लॉन्च करेगी.

बात इंजन की करें तो नई City में 1.5 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन 118 पीएस की पावर और 145 एनएम का टॉर्क देता है. यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ है. इंजन को अपग्रेड करने के अलावा कंपनी ने गाड़ी के डायमेंशन में कोई बदलाव नहीं किया है. कार की लंबाई 4,440 एमएंम, ऊंचाई 1,495 एमएम और चौड़ाई 1695 एमएम होगी। वहीं इसका व्हीलबेस 2,600 एमएम का है.

नई सिटी के फीचर्स की बात करें तो इसके V, VX और ZX वेरिएंट्स में नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम डिजिपैड 2.0 शामिल किया गया है. यह सिस्टम एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है, यानी आप इसमें अपना  एंड्रॉयड फोन या फिर आई फोन को जोड़ सकते हैं. नई सिटी के BS6 वर्जन को पेश करते हुए कंपनी ने बताया कि दूसरे मॉडलों को भी BS6 वर्जन उतारे जाएंगे. अब देखना होगा कि BS6 इंजन में आने के बाद इस कार की बिक्री में कितना फर्क पड़ता है.