GoZero Mobility ने भारत में रखा कदम, लॉन्च की दो नई इलेक्ट्रिक साइकिल्स

बनी कालरा। ब्रिटिश इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी GoZero Mobility ने भारत में  अपनी दो नई इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च करके भारत मे कदम रख लिया है। कंपनी ने One और Mile नाम से दो ई-साइकिलें  पेश की हैं। आइये जानते हैं इनके फीचर्स और कीमत…

कीमत और फीचर्स :  बात कीमत की करें तो  Mile इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत Rs 29,999 है जबकि One प्रीमियम साइकिल है और इसकी कीमत 32,999 रुपये रखी है। Mile इलेक्ट्रिक साइकिल में 300 wh बैटरी है और यह ढाई घंटे में चार्ज होती है। एक बार की चार्जिंग से 45 किलोमीटर की सैर की जा सकती है। जबकि इलेक्ट्रिक One साइकिल इस साइकिल में 400 wh की बैटरी है जो महज डेढ़ घंटे में चार्ज होती है। एक बार की चार्जिंग से 60 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है। दोनों ही इलेक्ट्रिक साइकिल्स में मल्टी मोड्स दिए गए हैं। इनमें थ्रॉटल, पैडल असिस्ट, क्रूज मोड, वॉक मोड और मैनुअल पैडल शामिल हैं। इतना ही नहीं ये दोनों साइकिल्स लॉक होने वाले बैटरी पैक के साथ आते हैं, जिससे इन्हीं कहीं भी आसानी से कैरी किया जा सकता है। वही इन्हें आसानी से चार्ज भी किया जा सकता है।

आपको बता दें कि कोलकता में कंपनी का प्लांट है और इस प्लांट की सालाना उत्पादन क्षमता 20,000 यूनिट है। फिलहाल कंपनी ऐसे शहरों को टारगेट कर रही है जहां ज़्यादा संख्या में लोग बाइक, ई-बाइक और स्कूटर चलते हैं। कंपनी की योजना अगले 3 वर्ष में 18 एक्सपीरियंस सेंटर खोलने की है जबकि अगले वर्ष तक 1000 रिटेल स्टोर खोलने का टारगेट है। कंपनी के सीईओ अंकित कुमार ने बताया कि “हम Tier 2 और Tier 3 शहरों के लिए अच्छा डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क बना रहे हैं। कंपनी ने हर साल 20,000 यूनिट्स बनाने का लक्ष्य है।