Gionee M7 Power आज भारत में होगा लॉन्च, जानिये कितना है दमदार

जिओनी M7 पावर में 3D फोटो फीचर, 5000mAh की बैटरी जोकि जोकि फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ है और ये इस स्मार्टफोन का एक प्लस पॉइंट है

First impression: चीन की स्मार्टफोन कंपनी जिओनी आज भारत में अपनी नया स्मार्टफोन M7 पावर को लॉन्च करने जा रही है। अगर बात कीमत की करें तो कंपनी  M7 पावर को 19000 से 20000 रूपए में लॉन्च कर सकती है। जिओनी की तरफ से टेस्टिंग के यह स्मार्टफोन हमें मिला है, आइये जानते हैं डिजाइन, बिल्ट क्वालिटी और अन्य फीचर्स के मामले में यह नया M7 पावर कैसा है?

डिजाइन और बिल्ट क्वालिटी: सबसे पहले तो बता दें की इस जिओनी M7 पावर 6.0 इंच का HD प्लस फुलव्यू डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 1440 x 720 पिक्सल्स है और स्क्रीन अस्पैक्ट रेशियो 18:9 है। इसका डिस्प्ले रिच है इसलिए विडियो फोटो देखने में मजा आता है, फोन का डिजाइन अच्छा है और इसकी बिल्ट क्वालिटी हमें काफी बेहतर लगी। इसके पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर, कैमरा LED फ़्लैश के साथ है, नीचे की तरफ चार्जिंग पॉइंट, स्पीकर और 3.5mm जैक दिया हुआ है। इसके राईट साइड पर वॉल्यूम रोकर की और पावर बटन दिया है जबकि लेफ्ट साइड पर सिम ट्रे मिलेगी। इसमें 5000mAh की पावर बैटरी है इसलिए इसका वजन थोड़ा ज्यादा है।

स्पेसिफिकेशन: इस स्मार्टफोन में क्वालकोम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर, एड्रिनो 505 GPU दिया है। यह कंपनी के एमिगो 5.0 के साथ एंड्रॉयड 7.1.1 नोगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है। इसके अलावा फोन में 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज की सुविधा है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा भी सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.2 और GPS आदि हैं।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए जिओनी M7 पावर में 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा f/2.0 अपर्चर, PDAF और LED फ्लैश के साथ है। जबकि सेल्फी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। इस फोन में 3D फोटो फीचर भी दिया है।

हमारी राय: जिओनी M7 पावर अपनी सॉलिड बिल्ट क्वालिटी, डिजाइन और पावरफुल बैटरी और स्पेसिफिकेशन की वजह से ग्राहकों को पसंद आ सकता है, ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा की कंपनी इसे किस कीमत में लॉन्च करती है। अगर इसकी कीमत अट्रैक्टिव रखी जाए तो ग्राहक इसे खरीदना जरूर चाहेंगे।