First Impression: Vivo V15 Pro अब आया 8GB रैम के साथ, यूज़ करने में आएगा डबल मज़ा

Vivo V15 Pro (6GB) की जबरदस्त कामयाबी के बाद अब Vivo ने V15 Pro को 8GB वर्जन में लांच कर दिया है। इसकी कीमत 29,990 रुपये रखी है। रैम के अलावा इस फ़ोन बाकी सब कुछ वैसा ही है जो इसके पिछले वर्जन में है। तो क्या अब इस फ़ोन को खरीदना फायदेमंद होगा? आइये जानते हैं। 

लुक्स और डिजाइन: V15 Pro कंपनी का अब तक सबसे बेहतरीन और प्रीमियम दिखने वाला स्मार्टफोन है। खासकर इसका पिछला हिस्सा काफी आकर्षित है। यह फोन Topaz Blue और Ruby Red में मिलेगा लेकिन इसका Topaz Blue ज्यादा आकर्षित करता है। यहां पर 3 कैमरा सेटअप दिया है। इसके टॉप पर 3.5mm जैक, और पॉपअपसेल्फी कैमरा दिया है. जबकि राईट साइड में वोलुम रोकर की और पावर बटन दिया है जबकि लेफ्ट में माइक्रो SD कार्ड स्लॉट दिया हुआ है इसके आलावा इसके ठीक नीचे एक और बटन जिसे प्रेस करने पर गूगल असिस्टेंट ओपन हो जाता है। इसके नीचे की तरफ स्पीकर और ड्यूल सिम ट्रे है।   

Vivo V15 Pro के स्पेसिफिकेशन: Vivo V15 Pro में 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले (2340×1080 )लगा है, यह अल्ट्रा व्यू फुल डिस्प्ले है। परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 675 AIE प्रोसेसर लगा है। यह फोन 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज है, जिसे 256 जीबी तक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 5th जनरेशन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन में 3700mAh की बैटरी मिलेगी जो डुअल इंजन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसके अलावा इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, माइक्रो यूएसबी कनेक्टिंग ऑप्शन भी मौजूद हैं।

Vivo V15 Pro की कैमरा डिटेल्स: नया Vivo V15 Pro दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें 32 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया है साथ ही इसमें प्राइमरी कैमरे में 48 मिलियन क्वॉड सेंसर है और इसे 12 मिलियन इफेक्टिव पिक्सल से लैस बताया गया है। इसके बाद दो कैमरे छोटे हैं। दूसरा कैमरा 8 जबकि तीसरा 5 मेगापिक्सल का है। दूसरा 8 मेगापिक्सल का और तीसरा 5 मेगापिक्सल का होगा। वहीं इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा जो कि पॉप अप स्टाइल में होगा।

नतीजा: इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह Vivo का अब तक का सबसे अच्छा दिखने वाला स्मार्टफोन है। विवो ही भारत में पहली ऐसी कंपनी है जिसने पॉप-अप सेल्फी कैमरे को पेश किया था, इसी को देखते हुए Oppo और अब OnePlus ने भी अपने नए स्मार्टफोन OnePlus 7Pro में पॉप-अप सेल्फी कैमरे को शामिल किया है। OnePlus ने विवो की कॉपी करके यह साबित तो कर दिया कि उसने पास नया करने को कुछ नहीं है। 8GB रैम के दम पर नया V15 Pro अब पहले से बेहतर हुआ है और इसे खरीदना वाकई फायदेमंद होगा।