Fire Boltt ने बेहतरीन डिस्प्ले वाली Smart Watch की लॉन्च, Spo2 सेंसर और ब्लड प्रेशर मॉनिटर जैसे फीचर्स मिलेंगे

निधि शर्मा: भारत की प्रमुख ऑडियो और वेयरबल कंपनी फायरबोल्ट (Fire Boltt) ने भारत में अपनी स्मार्टवॉच ‘Beast’ को लॉन्च कर दिया है. यह नए ज़माने की स्मार्टवॉच है जिसमें1.69 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया है, कंपनी का दावा है कि इसमें इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन स्क्रीन दी गई है.

इस स्मार्टवॉच में 500 निट्स पीक ब्राइटनेस की रेटिंग के साथ अपने सेगमेंट की सबसे ब्राइट स्क्रीन दी गई है। यह स्मार्टवॉच मात्र 3,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। स्टाइल के साथ स्वास्थ्य से जुड़ी विशेषताओं की तलाश करने वालों के लिए फायर-बोल्ट बीस्ट एक सटीक ऑप्शन है.

यूज़र्स आसानी से स्वास्थ्य से जुड़े मापदंडो का पता लगा सकें इसके लिए इस स्मार्टवॉच में खून में ऑक्सीजन के स्तर को बताने वाला एसपीओ2 मॉनिटर, चौबीसों घंटे दिल की गति पर नज़र रखने वाला मॉनिटर और ब्लड प्रेशर ट्रैकर दिया गया है. फायर-बोल्ट बीस्ट की एक और खासियत इसमें दिया गया मेडिटेटिव ब्रीदिंग फीचर है। इस फीचर की सहायता से यूज़र को ब्रीदिंग एक्सरसाइज करने में सहायता मिलती है.

इसमें दिए गए मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड के अलावा इसके इंटेलिजेंट स्पोर्ट्स एंड फिटनेस ट्रैकिंग सिस्टम की मदद से यूज़र्स अपनी रोजमर्रा की गतिविधियों पर पूरी नज़र रख सकते हैं. इसके अलावा, इसमें नींद की गुणवत्ता को ट्रैक करने का मॉनिटर भी है। यह बताता है कि यूजर ने कितनी देर तक गहरी नींद का मज़ा लिया और कितने देर के लिए नींद हल्की रही.

बीस्ट में पूरी तरह मैटिलिक बॉडी दी गई है. यह ज़बरदस्त बैटरी पावर के साथ आती है जो लगातार इस्तेमाल किए जाने पर भी कम से कम 8 दिनों तक चलती है। इसके अलावा, फुल पावर स्टैंडबाई मोड पर बैटरी 15 दिनों तक चलती है. इसकी अन्य विशेषताओं में म्यूजिक कंट्रोल, कैमरा कंट्रोल और मौसम का पूर्वानुमान देना भी शामिल है. आईपी67 सर्टिफिकेशन के साथ आने वाली यह स्मार्टवॉच पसीने और पानी से भी सुरक्षित रहती है। नेविगेशन के लिए दिए आसान रोटेटिंग बटन से मोड और फीचर्स के बीच आसानी से स्विच किया जा सकता है.फायर-बोल्ट बीस्ट अमेजन जैसे प्रमुख ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर उपलब्ध है.