Daiwa ने लॉन्च किये मेक इन इंडिया 4K स्मार्ट टीवी, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक

नई दिल्ली: भारतीय ब्रैंड, Daiwa ने भारत में मेक इन इंडिया टीवी की रेंज का विस्तार किया है. Daiwa ने 49 और 55 इंच में 4k अल्ट्रा एचडी स्मार्ट टीवी लॉन्च की है. यह टीवी एंड्रॉयड 9.0, डीबीएक्स-टीवी ऑडियो सपोर्ट और 2 साल की वॉरंटी के साथ मिलता है. 49 इंच के मेड इन इंडिया टीवी (D50BT162-124सेमी) का दाम 29,999 रुपये रखा गया है, जबकि 55 इंच (D55BT162-140 सेमी की कीमत 34,999 रुपये हैं.  

अल्ट्रा 4K टीवी डीबीएक्स-टीवी ऑडियो, ए प्लस ग्रेड पैनल और क्वांटम ल्यूमिनिट टेक्नॉलॉजी के साथ आता है. यह 1.07 बिलियन कलर्स के साथ आते हैं. आधुनिक तकनीक से इस टीवी में आपको बेहतरीन और साफ पिक्चर देखने को मिलती है. बेहतरीन और विस्तृत रंग संयोजन के साथ एचडीआर डिस्प्ले की मदद से टीवी पर चटकीले और चमकदार रंग बिखरते हैं, जो जबर्दस्त कॉन्ट्रास्ट रेशियो प्रदान करते हैं. यह टीवी 4K एचडीआर 10 टेक्नोलॉजी से लैस है. इससे आप टीवी पर अंधेरे के सीन में में भी रंगों का जादू उभरता हुआ देख सकते हैं. यह टीवी दर्शकों को 3840×2160 पिक्सल का रेजोल्यूशन देता है. इस टीवी में दूसरे टीवी के मुकाबले 40 फीसदी ज्यादा चमक है. नई रेंज के टीवी में क्रिकेट मोड, सिनेमा मोड और बैकलाइट कंट्रोल जैसे फीचर्स का ऑफर भी ग्राहकों को दिया जा रहा है. शानदार साउंड के लिए टीवी में 20 वॉट का बॉक्स स्पीकर, डीबीएक्स टीवी आडियो टेक्नोलॉजी के साथ 4 साउंड मोड्स दिए गए हैं.

दाईवा टीवी की नई सीरीज एंड्रॉयड 9.0 टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम और ए-55 क्वॉड कोर प्रोसेसर से लैस है. यह टीवी दर्शकों को 2 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज का ऑफर देता है. ये दोनों रेंज के टीवी दाईवा की अपनी “यूआई-द बिग वॉल” के साथ आते हैं. इसके साथ इस टीवी में डिज्नी+हॉटस्टार, जी5, सोनी लिव और जियो सिनेमा के कई सर्टिफाइड ऐप्स (क्लाउड टीवी सर्टिफाइड एओएसपी) भी हैं. यूआई दर्शकों को  1700000+ घंटे कार्यक्रम देखने की सुविधा देता है. इसके साथ इस टीवी में मूवी बॉक्स का ऐप भी है, जिसमें 16 अलग-अलग भारतीय भाषाओं की 7000 से ज्यादा एक्शन, रोमांटिक, कॉमेडी और हॉरर फिल्में देखने को मिलती है. इसमें हर दिन कोई न कोई नई फिल्म जुड़ती रहती है. स्मार्ट टीवी नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यू ट्यूब को भी सपोर्ट करता है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और ओटीए अपडेट्स से लैस होने के कारण यूआई से आपके होमस्क्रीन पर लगातार ट्रेडिंग कंटेंट दिखाया जाता है. यह टीवी अपनी तरह के अनोखे कंटेंट डिस्कवरी इंजन के साथ डिजाइन किया है. कोविड-19 की स्थिति से दर्शकों को लगातार रूबरू कराने के लिए टीवी में मुहैया कराई गई सर्टिफाइड ऐप्स से टीवी में न्यूज की लाइव स्ट्रीमिंग होती रहती है.

इस टीवी में कनेक्टिविटी के लिए 3 एचडीएमआई पोटर्स, 2 यूएसबी, वाई-फाई, 1 ऑप्टिकल आउटपुट दिए गए हैं. इसके अलावा यह स्क्रीन मिररिंग के लिए ई-शेयर टेक्नोलॉजी से लैस है. इस टीवी के लिए आप अपने स्मार्ट फोन को एयर माउस के तौर पर इस्तेमाल कर सकते है. ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी से दर्शक अपने वायरलेस हेडफोन और म्यूजिक सिस्टम को टीवी सेट से कनेक्ट कर सकते हैं.

अपनी पैरंट कंपनी वीडियोटेक्स इंटरनेशनल के तहत दाईवा ब्रैंड का जन्म भारत में ही हुआ. यह ब्रैंड पिछले 36 वर्षों से भारत में टीवी बना रहा है. वित्त वर्ष 2020-21 की तीसरी और चौथी तिमाही में कंपनी के और भी लेटेस्ट और आधुनिक फीचर्स से लैस टीवी भारत में लॉन्च करने की योजना है.