Citroen की पहली कार C5 Aircross भारत में हुई पेश, जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली: भारतीय कार बाजार में इस साल कई बड़े लॉन्च देखने को मिलेंगे, ऐसे में फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी सिट्रोन (Citroen) ने भारत में अपनी पहली SUV,  Citroen C5 को पेश कर दिया है, जल्द ही इसे बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा. खास बात यह है कि इस कार में तकरीबन 90% तक लोकल कंपोनेंट्स का इस्तेमाल किया है, ताकि इसे कम कीमत में उतारा जा सके.

Citroen C5 में लगा है दमदार इंजन

इंजन की बात करें तो Citroen C5 Aircross SUV में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन लगा है जोकि 177 bhp की पावर और 400Nm  का टॉर्क जेनरेट करता है, इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है. एक लीटर में यह गाड़ी 18.6 किमी का माइलेज देगी.

डिजाइन और फीचर्स

डिजाइन के मामले में Citroen C5 Aircross काफी इम्प्रेस करती है, यह आपको ग्लोबल मॉडल की याद दिलाएगा. इसमें डुअल टोन 18-इंच डायमंड कट एलॉय व्हील दिए गये हैं.C5 Aircross में 8 इंच का टच स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया है, जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कंपैटिबल है. इसके डैशबोर्ड में डुअल टोन फिनिश देखने को मिलती है. इसके अलावा गाड़ी में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ग्रिप कंट्रोल सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, पैनारोमिक सनरूफ और ड्राइवर सीट मसाजर जैसे फीचर्स देखने मिलते हैं.

Citroen ने अभी हाल ही में अपने La Maison concept पर  बेस्ड अपना पहला शोरूम अहमदाबाद में खोला है. कंपनी का लक्ष्य है कि मार्च से पहले मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम, कोलकाता, चेन्नई और बैंगलूरू में भी अपने ‘La Maison’ डीलरशिप की ओपनिंग करेगी. कंपनी ने हाल ही में अपनी इस पहली एसयूवी का प्रोडक्शन तमिलनाडु के थिरूवेल्लूर स्थित प्लांट से शुरु किया है.