Blue Link टेक्नोलॉजी से लैस होगी Hyundai की नई एसयूवी Venue

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क ) भारतीय कार बाजार में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट अब बड़ा होता जा रहा है।  इस समय फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सॉन और Maruti Suzuki की विटारा ब्रेजा काफी मजबूत खिलाड़ी हैं। ऐसे में अब हुंडई मोटर इंडिया भी तैयार है अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV के साथ जिसका नाम है Venue.  कंपनी जल्द ही इस नईं SUV को भारत में लॉन्च करेगी ।

सोर्स के मुताबिक हुंडई भारत में SUV सेगमेंट में एक-तिहाई मार्केट शेयर हासिल करने के लिए नई Venue के लॉन्च के पहले साल हर महीने 7000-8000 यूनिट बेचने का लक्ष्य रखती है। जानकारी के लिए बता दें कि  इस समय भारत में Maruti Suzuki की विटारा ब्रेजा काफी मजबूत खिलाड़ी है, कंपनी हर महीने विटारा ब्रेजा की करीब 12000 से 13,000 यूनिट्स बेच देती है।

जानकारी के मुताबिक Venue  हुंडई ग्लोबल blueLink टेक्नोलॉजी से लैस होगी।  जानकारी के लिए बता दें कि  blueLink टेक्नोलॉजी भारत में 33 फीचर्स के साथ पेश की जाएगी  जिसमे 10 वो फीचर्स होंगे जो ग्राहकों के हिसाब से किए गए हैं। blueLink टेक्नोलॉजी चोरी हुई गाड़ी को ट्रैक करने और इमोबिलाइज  जैसी खूबियों से लैस होगी।  Venue के साथ ही कंपनी blueLink टेक्नोलॉजी को अपनी दूसरी गाड़ियों में भी इस्तेमाल करेगी।

इंजन की बात करें तो हुंडई की नई Venue तीन इंजन ऑप्शन में आएगी। इसमें एक 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन, दूसरा 1.4-लीटर डीजल इंजन और तीसरा 1.0-लीटर 3-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा।

सेफ्टी के लिए कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस-ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में होंगे। फीचर्स के तौर पर कार में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, जो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट करेगा। इसके अलावा इसमे वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे। नई Venue हुंडई की पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी और ऐसा अनुमान है की इसकी कीमत 7 लाख से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है।