Asus Zenfone Max Pro कम कीमत में दमदार परफॉरमेंस

टेक डेस्क। इस समय भारत में हर सेगमेंट में ढ़ेरों स्मार्टफोंस लगातार लॉन्च हो रहे हैं, प्रतिस्पर्धा इतनी बढ़ गई है कि हर कंपनी इसी में लीडर बनना चाहती है। इस समय 10000 से 15000 रूपये के सेगमेंट में कड़ा मुकाबला हैं। हर कंपनी ग्राहकों को कुछ न कुछ खास फीचर्स देकर लुभाने की लगातार कोशिश कर रही है। इसी बीच आसुस  ने जेनफोन मैक्स प्रो M1 भारत में लॉन्च किया है। हमें मौका मिला इस के साथ कुछ समय बिताने का,  इसका 6GB/64GB वाला  वेरिएंट हमें मिला, कई मोर्चों पर इसे हमने परखा, आइये जानते हैं क्या वाकई यह एक पैसा वसूल स्मार्टफोन साबित होगा आइये जानते इस रिव्यू में…

जेनफोन मैक्स प्रो M1 का डिजाइन:  आसुस अपने स्मार्टफोन्स के डिजाइन-लुक्स में लगातार नयापन देने की कोशिश कर रहा है। नया जेनफोन मैक्स प्रो M1 अब स्मार्ट नजर आता है और यह लेटेस्ट डिजाइन को फॉलो करता है वैसे इस सेगमेंट में दूसरे फ़ोन भी इसी डिजाइन में देखने को मिलते हैं। इसके रियर पर ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है और उसके ठीक नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन के बांयी ओर ट्रिपल स्लॉट ट्रे दी गई है जबकि राईट साइड पर वोलुम रॉकर के और पावर बटन दिया है इसके अलावा नीचे की तरफ माइक्रो USB चार्ज पॉइंट, स्पीकर, 3.5mm जैक दिया है।

जेनफोन मैक्स प्रो M1 का डिस्प्ले:  इस फोन में 5.99 इंच FHD+ स्क्रीन दी गई है। डिस्प्ले में अडेप्टिव ब्राइटनेस, नाइट लाइट जैसे फीचर उपलब्ध हैं। इसके कलर्स चटक हैं, धूप में भी इस पर आसानी से देखा जा सकता है। विडियो देखने पर आपको मजा आएगा  तो कुल मिलाकर फोन का डिस्प्ले अच्छा रहा।

जेनफोन मैक्स प्रो M1 का कैमरा: तो जैसा की हमने आपको बताया कि इस फोन के रियर पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। यह सेटअप 16MP+5MP सेंसर  के साथ आते हैं।  वही सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 16MP का कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट और रियर कैमरे औसत फोटोग्राफी देते हैं।  कीमत के हिसाब से कैमरा स्पेक्स काफी औसत है। लेकिन डिवाइस स्नैपड्रगन एप इंटरफेस के साथ आता है इससे कैमरा मोड्स, फिल्टर्स, सेटिंग्स समेत अन्य फीचर्स का इस्तेमाल आसान हो जाता है। इमेज क्वालिटी ठीक, अच्छी रोशिनी में कोई दिक्कत नहीं होती लेकिन कम रोशिनी में रिजल्ट ठीक-ठाक रहते हैं। इसमें बोकेह इफेक्ट का आप इस्तेमाल कर सकते हैं। कुल मिलाकर कैमरा सेटअप ठीक लगा, हमारे हिसाब से इसे और बेहतर किया जा सकता है। फ़ोन से ली गई कुछ फोटो आपके लिए शेयर की हैं 

जेनफोन मैक्स प्रो M1 की बैटरी:  फोन में लगी 5000 mAh की बैटरी इसकी सबसे बड़ी ताकत भी है। फुल चार्ज के बाद और रेगुलर इस्तेमाल के बाद इसकी बैटरी 2 दिन तक आपका साथ देती है। तो बैटरी के मामले में यह बिलकुल निराश नहीं करता लेकिन इसमें फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा नहीं मिलेगी।

जेनफोन मैक्स प्रो M1 की परफॉरमेंस: आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 636 प्रोसेसर दिया गया है जोकि 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इस फ़ोन पर लगातार विडियो, गेम्स और कैमरे के साथ कई कॉल्स किये, किसी भी तरह की कोई दिक्कत फ़िलहाल देखने को नहीं मिली। फोन एंड्रॉयड के स्टॉक वर्जन और लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर कार्य करता है। फोन में लेटेस्ट ओएस होने इसका एक प्लस प्वाइंट है।

जेनफोन मैक्स प्रो M1 की कीमत: जेनफोन मैक्स प्रो M1 (64 GB, 6 GB RAM) की कीमत 14,999 रूपये रखी गई है। 

नतीजा:  कुल मिलाकर फ़ोन की परफॉरमेंस अच्छी है, यह समार्टलुक के साथ भी आता है वहीं, कैमरा थोड़ा और बेहतर मिल जाता तो इसका एक और प्लस पॉइंट होता, जिस कीमत में यह फ़ोन आता है उस लिहाज से यह वाकई वैल्यू फॉर मनी है।