Asus जेनफ़ोन ज़ूम खरीदने के 9 सबसे बड़े कारण

  • रिव्यु Asus जेनफ़ोन ज़ूम (ZX551ML)

  • टेक रिव्यु: बनी कालरा: मोटर टेक इंडिया

    0oe

Asus ने अपना नया स्मार्टफोन जेनफ़ोन ज़ूम भारत में पेश किया है। इस फ़ोन का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट इसका कैमरा माना जा रहा है जो DSLR कैमरे जैसी फोटो क्लिक करता है फ़ोन को हमने परखा है अगर आप एक नया स्मार्टफ़ोन खरीदने का प्लान कर रहे है तो उससे पहले आप हमारी इस रिपोर्ट को जरूर पढ़े क्योकि यहां हम आपको बता रहे है जेनफ़ोन ज़ूम खरीदने के 9 सबसे बड़े कारण…

ASUS-ZenFone-Zoom-ZX551ML-Camera-680x396

1.लुक/डिज़ाइन: Asus जेनफ़ोन ज़ूम खरीदने का पहला कारण है इसका रियर लुक…जी हां फ़ोन का रियर लुक इतना ज्यादा आकर्षित है की जब भी आप इस फ़ोन पर बात करेंगे तब हर किसी का ध्यान फ़ोन के कैमरा सेक्शन पर जायेगा जो की एक बड़े राउंड रिंग जैसा है और इसके चारों ओर सिल्वर फिनिश दी गयी है जिससे यह बेहद खुबसूरत लगता है। साथ ही बैकसाइड प्रीमियम लैदर फिनिश में है और कर्वी मैटल डिज़ाइन की वजह फ़ोन का लुक्स कमाल का लगता है। फ़ोन पकड़ते वक़्त हाथ पर बढ़िया ग्रिप बनती है। वही इसका फ्रंट आसुस बाकी फोन जैसा है।

camera

2.कैमरा: Asus जेनफ़ोन ज़ूम खरीदने का दूसरा कारण है इसका कैमरा। फ़ोन में 10-element Hoya लेंस दिया हुआ है जो 3X/12X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ है। जेनफ़ोन ज़ूम में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा (f/2.7 aperture) लेज़र ऑटो फोकस और ड्यूल कलर रियर टोन फ़्लैश की साथ है वही इसमें 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा (f/2.0-aperture) दिया है। इसका रियर कैमरा 3X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ है जो अधिकतम 2X ज़ूम के साथ है। 3X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ किसी भी ऑब्जेक्ट को ज़ूम किया जा सकता है वो भी काफ़ी अच्छी क्वालिटी के साथ। इतना ही नहीं ज़ूम करके क्लिक की गयी फोटो साफ़ देखी जा सकती है और पिक्सेल फटते नही है और यही इसका एक बड़ा प्लस पॉइंट है। जेनफोन जूम का कैमरा DSLR कैमरे जैसी क्वालिटी वाली फोटो क्लिक करता है। यानी आप फोकस और D फोकस करके फोटो क्लिक कर सकते है। अगर आपको कैमरे की अच्छी समझ है तो मैन्युअल सेटिंग के जरिये काफ़ी बेहतरीन फोटोग्राफी इस फ़ोन के साथ कर सकते है। इसके कैमरे के आउटडोर रिजल्ट काफ़ी शानदार है। कैमरे के मामले में यह फ़ोन अच्छे किसी भी कैमरा फ़ोन पर भारी पड़ सकता है।

53.इंटरनल मैमोरी: Asus जेनफ़ोन ज़ूम खरीदने का तीसरा बड़ा कारण है इसमें 128GB इंटरनल मैमोरी यही नहीं माइक्रो SD कार्ड की मदद से फ़ोन की मैमोरी को 128 तक और बढ़ाया जा सकता है। 128GB इंटरनल मैमोरी अभी तक किसी और फ़ोन में देखने को नहीं मिली। आप काफ़ी डाटा स्टोर कर सकते है और भी बिना की परेशानी के।

1

4.रैम: फ़ोन में 4GB रैम दी गयी है और यह चौथा कारण होगा जेनफ़ोन ज़ूम को खरीदने का। ज्यादा रैम होने से मल्टीटास्किंग यूजर्स को कोई दिक्कत नहीं होगी। वही हैवी गेम्स के दौरान फ़ोन हैंग होने की शिकायत नहीं करेगा। फ़ोन काफ़ी तेज़ है और इसका यह अंदाज़ काफ़ी पसंद आया।

105.परफॉरमेंस: जेनफ़ोन ज़ूम में 2.5 GHz का 64 बिट इंटेल Atom Z3590 CPU क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया हुआ है जो की काफ़ी पॉवरफुल है। और यह फर्क मल्टीटास्किंग और हैवी गेम्स के दौरान साफ़ नज़र आता है। फ़ोन आसुस के ZenUI पर काम करता है जो एंड्राइड 5.0 पर बेस्ड है। परफॉरमेंस के मामले में जेनफ़ोन ज़ूम बेहद फ़ास्ट फ़ोन है जो हर स्मार्टफोन यूजर को पसंद आएगा। यह पांचवा बड़ा कारण है इस फ़ोन को खरीदने का।

strapping_black

6.डिस्प्ले: फ़ोन में 5.5 इंच का फुल HD (1920X1080) IPS डिस्प्ले दिया है 403 PPi के साथ है इसकी स्क्रीन कोम प्रोटेक्ट करता है। गोरिल्ला ग्लास4 जेनफ़ोन ज़ूम का डिस्प्ले अच्छा है क्योकि इसमें आपको मिलते है रिच और नेचुरल कलर्स। विडियो या मूवी देखते वक़्त आपको मज़ा आएगा। इतना ही नहीं धूप में डिस्प्ले को आसानी से देखा जा सकता है। यह 7वां कारण है इस फ़ोन को खरीदने का।

zoom game 1

7.गेमिंग परफॉरमेंस: फ़ोन में गेम्स खेलना हम सबको पसंद है। जेनफ़ोन ज़ूम में पॉवरVR G6430 GPU लगा है जिससे मिलता है अमेजिंगगेमिंग एक्सपीरियंस। और यही टेक्नोलॉजी एप्पल अपने स्मार्टफ़ोन में यूज़ करता है। इस ग्राफिक्स चिपसेट से मिलती है हाई परफॉरमेंस साथ ही यह एनर्जी सेविंग भी है। और ये है इस फ़ोन को खरीदने का 8वां कारण

8

8.साउंड: फोन का साउंड अच्छा है इसके Sonic Master 2.0 और 5 मैगनेट स्पीकर्स की वजह से म्यूजिक और गेम्स खलते वक़्त मज़ा आता है। इसका साउंड लाउड और क्लियर है। वही फ़ोन पर बात करते वक़्त भी आवाज़ एकदम क्लियर सुनाई देती है।

7

9.कीमत: 37,999 रुपए फ़ोन की कीमत रही गयी है और इस कीमत में आपको इतना कुछ मिल रहा है इंडियन मार्किट में इस कीमत में 128GB इंटरनल मैमोरी, 4GB रैम और DSLR टाइप कैमरा शायद कोई और ब्रांड आपको देगा फ़ोन की कीमत इसका एक और प्लस पॉइंट है

कुल मिलकर दोस्तों आसुस का जेनफ़ोन ज़ूम एक शानदार फ़ोन है हमनें आपको इसकी 9 बड़ी खूबियों के बारे में बताया उम्मीद है आपको यह रिपोर्ट जरूर पसंद आई होगी।