Apple का Time Flies इवेंट 15 सितंबर को होगा, नई Apple Watch और iPad Air की होगी एंट्री

नई दिल्ली: Apple का Time Flies इवेंट 15 सितंबर को होगा और इस इवेंट के लिए कंपनी ने इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है.माना जा रहा है कि Apple के इस इवेंट में नई Apple Watch और

एपल के इस इवेंट का नाम Time Flies रखा गया है। उम्मीद की जा रही है कि एपल के इस इवेंट में नई Apple Watch और iPad Air लॉन्च किए जा सकते हैं. वैसे आमतौर पर सितंबर में Apple अपनी अगली iPhone सीरीज को लॉन्च करता है, लेकिन इस बार कोरोना के चलते iPhone 12 सीरीज का लॉन्च अब इस साल अक्टूबर में हो होगा.

Apple का ‘Time Flies’ इवेंट की बात करें तो यह 15 सितंबर को रात 10:30 बजे से शुरू होगा. हाल ही में एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि आगामी इवेंट में नई Apple Watch और iPad Air की नई सीरीज को पेश किया जाएगा. इससे पहले इन मॉडल को EEC सर्टिफिकेशन पर देखा गया था जिससे यह बात साफ हो गई है कि ये प्रोडक्ट्स अब मार्किट में आने को तैयार हैं. आपको बता दें कि  नई iPad के साथ Apple Watch 6 की लॉन्चिंग होगी.

बात करें तो नए iPhone की बात करें तो अगले महीने 4 iPhone लॉन्च होने की उम्मीद है. लॉन्च होने वाले नया फोन्स में iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 12 के सभी फोन में 6GHz 5G कनेक्टिविटी होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स और सोर्स के की माने तो Apple खुद के सर्च इंजन पर काम कर रही है. Apple के नए सर्च इंजन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), मशीन लर्निंग (ML) और नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (NLP) का सपोर्ट मिल सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक iOS 14 और iPadOS 14 बीटा वर्जन में कंपनी ने गूगल सर्च को बायपास किया है. इतन ही नहीं Applebot को भी हाल ही में अपडेट किया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि  Applebot कंपनी की एक क्रॉलिंग साइट है. शुरुआती में Apple के सर्च इंजन में जॉब सर्च और स्पॉटलाइट का सर्च मिलेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple का सर्च इंजन में गूगल असिस्टेंट की तरह काम करेगा, हालांकि यह पूरी तरह से प्राइवेट होगा. वैसे कंपनी की तरफ से अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.