AIWA ने भारत में लॉन्च किए नए प्रीमियम हाई-फाई स्पीकर्स, जानें कीमत

आइवा (Aiwa) ने लक्जरी, अकॉस्टिक, हाईफाई स्पीकर की नई रेंज पेश करने की घोषणा की। नया प्रीमियम एमआई-एक्स सीरिज और एसबी-एक्स सीरिज अपने साथ आलाज में सिर्फ सर्वश्रेष्ठ की आइवा की चाहत लाता है। ये नए उपकरण ऑडियोफाइल्स, संगीत प्रेमियों और कद्रदान भारतीय उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं की पूर्ति करेंगे। ये उनलोगों के लिए हैं जो विशिष्टता, लक्जरी और उच्च गुणवत्ता की तलाश करते हैं। सभी छह मॉडल पोर्टेबल हैं और सबसे हाई पावर रीचार्बेल बैट्रियां हैं तथा इन्हें घर पर और बाहर भी उपयोग कर सकते हैं। 

एमआई –एक्स450 प्रो एनिगमा और एमआई प्रो एनिगमा तथा एमआई –एक्स 150 रेट्रो प्लस एक्स एमआई-एक्स सीरिज के भाग है।  एमआई –एक्स450 प्रो एनिगमा अपनी श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ ऑडियो कंपोनेंट्स के साथ मिलते हैं और डिजाइन के लिहाज से रेट्रो स्टाइलिंग ट्विस्ट के साथ शानदार ऑडियो डिलीवर करते हैं। यह तिहरे ड्राइवर सेट-अप से युक्त है। ब्लूटुथ वर्जन 5.0 और बिल्ट-इन लिथियम आयन बैट्री। नए कौमैपक्ट एमआई –एक्स450 प्रो एनिगमा स्पीकर्स 50 एचजेड से 15 केएचजेड तक के फ्रीक्वेंसी रेसपांस को सपोर्ट करते हैं। इसके अलावा, इसमें कस्टम इंजीनियर्ड ऑडियो लिमिटर है जो अधिकतम वॉल्यूम पर छेड़छाड़ मुक्त साउंड डिलीवर करने में सहायता करता है।  एमआई –एक्स450 प्रो एनिगमा दो बेतार माइक के साथ मिलते हैं और इनमें माइक आउटपुट के लिए अलग इको/बास/ट्रेबल/वॉल्यूम कंट्रोल है। इसके अलावा इसमें रिकॉर्डिंग की सुविधा के साथ माइक प्रायॉरिटी फंक्शन है ताकि करावको ट्रैक पर गाते हुए रिकॉर् किया जा सके।

एमआई –एक्स 150 रेट्रो प्लस एक्स से आइवा के सर्वश्रेष्ठ ध्वनि सबसे पहले वाले दर्शन का पता चलता है। अपनी श्रेणी की सर्वश्रेष्ठ टेक्नालॉजी और सर्वोच्च गुणवत्ता वाले ऑडियो कंपोनेंट से निर्मित, एमआई –एक्स 150 रेट्रो प्लस एक्स अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ऑडियो प्रदर्शन डिलीवर करता है। यह उच्च आवर्तता वाले एम्पलीफायर्स– क्लास एच और एबी तथा डुअल लिंक टेक्नालॉजी से भी युक्त है जो ऑडियो की गुणवत्ता में अच्छा-खासा सुधार लाता है।  

एमआई –एक्स450 प्रो एनिगमा और एमआई –एक्स 150 रेट्रो प्लस एक्स में मूल ब्रांडेड हिस्से लगे हुए हैं और ऑप्टिम लक्जरीयस अनुभव के लिए इसकी अनूठी डिजाइन है। इनकी कीमत क्रम से 59,990/- और 24,990/- रुपए है।

एसबी-एक्स350ए, एसबी-एक्स350जे और एसबी-एक्स30 – एसबी-एक्स350 सीरीज से हैं। इस श्रृंखला को गंभीर ऑडियो प्रदर्शन के लिए जाना जाता है और तेजी से दुनिया भर में ऑडियोफाइल्स (audiophiles) के लिए संदर्भ बनता जा रहा है ।

एसबी-एक्स350जे एक शांत पर कमांडिंग चरित्र के साथ उच्च प्रदर्शन वाला एक कॉम्पैक्ट डेस्क स्पीकर है। यह अपनी श्रेणी के सबसे अच्छे इन क्लास सॉफ्टवेयर – क्वालकॉम एपीटीएक्स एचडी (हाई रिजोल्यूशन ऑडियो) ब्लूटूथ 5.0 पर 24-बिट संगीत की गुणवत्ता का समर्थन करता है। एसबी-एक्स350जे और ध्वनि के वितरण के लिए दो निष्क्रिय बास रेडिएटर (सामने + बैक फेसिंग) है। स्पीकर कस्टम डिज़ाइन किए गए 40 मिमी के दो सक्रिय ऑडियो ड्राइवर और एक टाइप – सी चार्जिंग पॉइंट के साथ भी आता है जो तीन घंटे का चार्जिंग समय और पांच घंटे का प्लेबैक समय संभव करता है। एसबी-एक्स 350जे सॉलिड ऑक्सीडाइज्ड एल्युमिनियम से बना है जो स्पीकर्स को प्रीमियम लुक देता है।  इसमें एक एलईडी बैटरी डिस्प्ले, एक कंट्रोल पैनल और 3.5 एमएम ऑक्स -इन भी है।

इसके बाद एसबी-एक्स 350ए हैं। ये क्लास-लीडिंग सब-कॉम्पैक्ट पोर्टेबल स्पीकर्स हैं, जिनमें रॉ और पावरफुल ऑडियो कैरेक्टर है। एसबी-एक्स 350ए में दो  विपरीत आमना-सामना करने वाले बास रेडिएटर हैं, जो 40 वाट की शक्ति पैक रखते हैं।  एसबी-एक्स 350 एक स्पोर्ट्स टाइप-सी चार्जिंग और इसमें एक यूएसबी-इन पोर्ट फंक्शन के साथ-साथ ऑक्स-इन फीचर भी है। एसबी-एक्स 350 ए कहीं भी और कभी भी एक इमर्सिव सिनेमाई अनुभव प्रदान करता है। एसबी-एक्स350 ए का उच्च लक्ज फिनिश के साथ ठोस एल्युमीनियम निर्माण है।

एसबी-एक्स350ए और एसबी-एक्स350जे दोनों के पास टीडब्ल्यूएस मल्टी-लिंक टेक्नालॉजी है जो ट्रू सराउंड साउंड एक्सपीरियंस के लिए कई स्पीकर्स से सिंक ऑडियो प्लेबैक देती है। वैसे तो एसबी-एक्स30, एक सक्रिय जीवन शैली के लिए अंतिम साथी, आईपी67-वाटर और डस्टप्रूफ तकनीक के साथ आता है। इसमें शामिल इस्पात कैराबिनर बकल हमारे युवा उपभोक्ताओं के लिए इसे अपने बैग और बेल्ट में तुरंत हुक करना आसान होता है। एसबी-एक्स30 में 1200 एमएएच रिचार्जेबल बैटरी लगी है जिसका प्ले बैक टाइम 15 घंटे तक है। लाइटवेट स्पीकर में हाइपर बास और फोन कॉल्स के हैंड्स फ्री फंक्शन के लिए बिल्ट-इन माइक है ।

नए स्टाइलिश और कॉम्पैक्ट पोर्टेबल स्पीकर आउटडोर उपयोग के लिए आदर्श हैं तथा स्थान की चिंता किए बिना आपके कमरे को भी सुंदर बना सकते हैं।एसबी-एक्स350ए, एसबी-एक्स350जे और एसबी-एक्स30 की कीमत क्रम से 19,990 रुपये, 17,990 रुपये तथा 2,799 रुपये है।

नई रेंज की घोषणा के मौके पर आइवा इंडिया के एमडी अजय मेहता ने कहा, “हमें एमआई-एक्स श्रृंखला और एसबी-एक्स श्रृंखला की रेंज परिचय के साथ आज आइवा  जापान से लक्जरी ध्वनिकी में नए मानक की घोषणा करके खुशी हो रही है। आइवा   1951 से 70 वर्षों तक सबसे अच्छा संगीत अनुभव मुहैया कराने के लिए जाना जाता है। इस पेसकश के साथ पूरे भारत में संगीत के शौकीन और ऑडियोफाइल वास्तव में कुछ खास पाएंगे! यह श्रृंखला बेहतर ध्वनि और शानदार गुणवत्ता के साथ एक अद्भुत अनुभव प्रदान करेगी। इसके अलावा, इस रेंज से हम बाजार में अपनी हिस्सेदारी काफी बढ़ने की उम्मीद करते हैं। भारत का बाजार आइवा के लिए हमेशा खास रहा है और इन उपकरणों से हम जल्दी ही आइवा को “ब्रांड ऑफ च्वाइश”  के रूप में देखने की उम्मीद करते हैं।

एमआई-एक्स सीरीज और एसबी-एक्स सीरीज – दोनों ही आइवा की पेटेंट कराई हुई जापानी टेक्नालॉजी तथा प्रीमियम बिल्ड क्वालिटी सपोर्ट के साथ आते हैं।  नई हाई-फाई रेंज रिलायंस डिजिटल स्टोर्स, अमेजन और पूरे भारत में प्रमुख ऑफलाइन स्टोर्स पर बिक्री के लिए मौजूद होंगे।