Nissan Magnite SUV भारत में आज होगी पेश, जानें क्या होगी कीमत

नई दिल्ली: भारत में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अब निसान (Nisaan) भी दाव लगाने जा रही है. निसान अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV मैग्नाइट (Magnite) को आज भारत में शोकेस करने जा रही है. लेकीन कंपनी इसे जनवरी 2021 में लॉन्च कर सकती है. भारत में निसान मैग्नाइट का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, फोर्ड ईको स्पोर्ट और किआ सोनेट से होगा.

संभावित कीमत: माना जा रहा है कि निसान मैग्नाइट की संभावित कीमत 4.99  लाख रूपये फिर 5.50 लाख रुपए से शुरू हो सकती है. भारत में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में इस समय काफी ऑप्शन ग्राहकों के पास हैं, ऐसे में जब कोई कंपनी एक ऐसे सेगमेंट में उतरती है जहां पहले से ही कई बड़े प्लेयर्स मौजूद हो तो वहां पर कीमत सबसे बड़ा रोल अदा करती है.

इंजन: माना जा रहा है कि निसान मैग्नाईट में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, यह इंजन 90 bhp की पावर और 150 Nm का टॉर्क देगा. इसके अलावा कंपनी नई मैग्नाईट को नॉर्मल 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन में भी लाएगी. कंपनी मैन्युअल के साथ साथ ऑटोमेटिक का विकल्प दे सकती है. अब ऐसा करने से इस गाड़ी को TAX में फायदा मिलेगा, जिसकी वजह से कीमत भी कम होगी.

आपको बता दें कि निसान मैग्नाईट को CMF A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एलईडी हेडलैंप्स जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. इसके अलावा इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है और इसके स्टीयरिंग व्हील पर कई कंट्रोल बटन मिलेंगे.