Vivo X50 खरीदने के ये हैं 5 बड़े कारण, खरीदने से पहले जानें

नई दिल्ली | बनी कालरा | Vivo का नया X50 एक प्रीमियम स्मार्टफोन है, इस फोन का डिजाइन और कैमरा क्वालिटी इसे अपने सेगमेंट का एक शानदार स्मार्टफोन बनाते हैं लेकिन इन सबके अलावा इसमें और भी बहुत कुछ खास बातें हैं. इस रिपोर्ट में हम आपको Vivo X50 स्मार्टफोन को खरीदने के 5 बड़े कारण बता रहे हैं.
डिजाइन: नए Vivo X50 का डिजाइन बेहद प्रीमियम और नया है.इसकी बिल्ट क्वालिटी काफी बेहतर है. ग्लास बॉडी होने के बावजूद भी यह फोन हाथ से फिसलता नहीं है, और बिना किसी डर के इसे इस्तेमाल किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन का रियर डिजाइन काफी इम्प्रेस करता है. बैक पैनल पर चार कैमरे का सेटअप और फ्लैश लाइट दी गई है. ग्लेज़ ब्लैक कलर में यह आपका दिल जीत लेगा.

डिस्प्ले: इस फोन में 6.56 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया है, इस डिस्प्ले को HDR10 का सपोर्ट मिलता है. खास बात यह है कि इसका रिफ्रेश रेट 90 गीगाहर्टज है. यह डिस्प्ले काफी रिच है और काफी ब्राइट भी है. धूप में भी यह डिस्प्ले काफी ब्राइट रहता है. इस फोन पर विडियो देखते समय, फोटो देखते समय और गेम्स खेलते समय काफी मज़ा आया. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा.

कैमरा: नए Vivo X50 के रियर में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइम कैमरा दिया है जोकि F/1.6 अपर्चर के साथ है, इसके अलावा  इसमें दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, तीसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का मैक्रो और चौथा लेंस 13 मेगापिक्सल का डेफ्थ लेंस मौजूद है. इसमें 20X ज़ूम का फायदा मिलेगा. सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हैइस कैमरे सेटअप की सबसे खास बात यह है कि इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन का सपोर्ट मिलता है. इस फ़ोन से हमने कई फोटो और वीडियो शूट किये हैं. दिन में रात में Vivo X50 के रियर कैमरे ने काफी अच्छे रिजल्ट हमें दिए हैं. कैमरे से 4K विडियो शूट करने का ऑप्शन मिलता है. ज़ूम फीचर की बात करें तो 20X जूम के साथ अच्छे रिजल्ट मिलते हैं. इस फोन में आपको कई फ़िल्टर मिलते हैं जो आपके डेली यूज़ के लिए भी फायदेमंद साबित होंगे.

परफॉर्मेंस: Vivo X50 में स्नैपड्रैगन ऑक्टाकोर 730 प्रोसेसर दिया है. यह फोन एंड्रॉयड 10 आधारित फनटच OS 10.5 पर बेस्ड है. इस फोन में हमें कई हल्की और हैवी गेम्स (Pubg, Battle of Warships, Asphalt 9 और world cricket championship) को इंस्टाल करने प्ले किया. काफी घंटे तक इसमें गेम्स खलेने के बाद इस फोन ने निराश होने का कोई मौका ही नहीं दिया, सभी गेम्स आसानी से चलती हैं. लेकिन अगर आप एक घंटे के आस पास गेम्स खेलते हैं तो फ़ोन हल्का सा हीट होने लगता है, लेकिन यह कोई परेशान करने वाली बात है जोकि आमतौर पर सभी फ़ोन में ऐसा देखने को मिलता है. पावर के लिए इस फोन में 4,200mAh की बैटरी दी गई है जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है. फुल चार्ज पर यह फिलहाल एक दिन से ज्यादा चल जाती है, इतना ही नहीं एक घन्टे से कम समय में यह फुलचार्ज भी हो जाती है.

कीमत और वेरिएंट: Vivo X50 में दो वेरिएंट मिलते हैं, जिसमें 8GB+128GB स्टोरेज और 8GB+256GB स्टोरेज वेरियंट शामिल है. जिनकी कीमत क्रमशः34,990 रुपये और 37,990 रुपये है.नए Vivo X50  की कीमत 34,990 रुपये से शुरू होती है. इस फोन में शानदार रिच डिस्प्ले, प्रीमियम डिजाइन, बढ़िया कैमरा सेटअप और एक दमदार परफॉरमेंस मिलती है. कुल मिलकर यह बेहतरीन स्मार्टफोन है जिसे आप खरीद सकते हैं.

MOTOR TECH INDIA RATING: 4/5