Samsung Galaxy M51 Review: हैवी बैटरी और दमदार प्रोसेसर के दम पर लुभाएगा !

नई दिल्ली: Samsung ने हाल ही में अपना नया Galaxy M51 स्मार्टफोन भारत में उतारा है. इस फोन की सबसे बड़ी खूबी इसमें लगी 7000mAh की बड़ी बैटरी है. गैलेक्सी M सीरिज का यह अब तक का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन भी माना जा रहा है. इस रिपोर्ट में हम करने जा रहे हैं इसका रिव्यू, तो क्या यह वाकई एक दमदार स्मार्टफोन है ? और जानते हैं.

डिजाइन और फील: नए Samsung Galaxy M51 की बिल्ट क्वालिटी काफी बेहतर है. इसके राईट साइड पर वोलुम रोकर की, और पावरबटन कम फिंगरप्रिंट स्कनेर दिया है. इसके अलावा इसके नीचे एक स्पीकर, माइक्रो फोन, USB टाइप सी, और 3.5mm हेडफोन जैक की सुविधा मिलती है. जबकि लेफ्ट साइड पर सिम इजेक्ट ट्रे दिया है, जबकि इसके टॉप पर माइक्रो फोन मिलता है.इसके अलावा इसके बैक साइड पर LED  फ़्लैश लाइट के साथ चार कैमरे का सेटअप मिलता है. इस फोन का वजन 213 ग्राम है.

डिस्प्ले: इस फोन में 6.7″ FHD+ Super AMOLED Plus Infinity O Display दिया है. डिस्प्ले पर Gorilla Glass 3 की Protection है. हम हर बार कहते हैं कि इस समय Samsung से बेहतर डिस्प्ले किसी और फ़ोन देखने को नहीं मिलते. नए Galaxy M51 का डिस्प्ले भी काफी बेहतर है, बड़ा डिस्प्ले होने की वजह से इस फोन में वीडियो गेम्स, वीडियो और फोटो देखते समय आपको बेहतर अनुभव मिलेगा. डिस्प्ले काफी रिच और ब्राइट है. धूप में भी आप इसको आसानी से यूज़ कर सकते है.

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में चार कैमरे दिए हैं जिसमें 64MP (Main कैमरा) + 12MP (अल्ट्रा वाइड  कैमरा) + 5MP (डेफ्थ लेंस ) +5MP(मैक्रो लेंस दिया है) इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 32MP का कैमरा दिया है. इस फोन में 4K वीडियो शूट किये जा सकते हैं.  फोटो और वीडियो के लिए यह फोन अच्छे रिजल्ट देता है. रात में अच्छी फोटो क्लिक की जा सकती हैं. यहां हम आपके लिए फोटो शेयर कर रहे हैं जोकि नए Galaxy M51 से ली गई हैं.

प्रोसेसर और बैटरी: परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Qualcomm Snapdragon 730G Processor दिया है इसके अलावा गेमिंग परफॉरमेंस को बेहतर करने के लिए इसमें  Adreno 618 GPU का सपोर्ट मिलता है. यह फोन एंडरॉयड 10 ओएस पर काम करता है. यह फोन 6GB +128GB और 8GB +128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ है. पावर के लिए इसमें 7000mAh की बैटरी लगी है जोकि 25W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है.  सबसे आपको बता दें कि फुल चार्ज करने के और रेगुलर इस्तेमाल पर यह बैटरी दो दिन आसानी से निकाल देती है, जबकि औसत से कम यूज़ करने पर हमें दो दिन से ज्यादा का बैकअप मिला, और यही इस फोन की सबसे बड़ी खूबी है.

परफॉरमेंस के हिसाब से इस फोन से अभी तक कोई शिकायत हमें नहीं मिली. न ही इसमें हीट होने की दिक्कत आई और न ही यह हैंग हुआ. मल्टीटास्किंग के दौरान भी फ़ोन स्मूथ रहा.बड़ी बैटरी की वजह से यह फोन थोड़ा सा हैवी फील देता है लेकिन लगी है जिसकी फिर भी आप इसे एक हाथ एक आसानी से यूज़ कर सकते हैं. इस फोन में हैवी ग्राफिक्स वाली गेम्स आसानी से चल रही थी.

कीमत: नए Galaxy M51 को दो वेरिएंट में उतारा गया है. कीमत की बात करें तो इसके 6GB +128GB वेरिएंट  की कीमत 24,999 रुपये और 8GB +128GB वेरिएंट की कीमत 26,999 रुपये है. यह फोन इलेक्ट्रिक ब्लू, स्लैस्टिकल ब्लैक कलर वेरियंट में मिलेगा.

नतीजा: नए सैमसंग Galaxy M51 में पावरफुल स्पेसिफिकेशन, बेहतरीन डिस्प्ले और सॉलिड बिल्ड क्वालिटी देखने को मिलती है. और सबसे खास बात इसमें लगी 7000mAh की बड़ी बैटरी जोकि  इसकी सबसे बड़ी USP है. अगर आप एक हैवी बैटरी वाला स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो नया सैमसंग Galaxy M51 आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है.

Motor Tech Rating: 4.8/5