60W का फास्ट चार्जर पेश किया Xiaomi ने, जानें कीमत और फीचर्स

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना नया फास्ट चार्जर पेश किया है. इस चार्जर में तीन पोर्ट दिए गए हैं, हांलाकि इसमें एक ही पोर्ट 60W का है. इसमें दिए गये तीनों पोर्ट्स को एक साथ यूज कर सकते हैं. जो यूजर्स स्मार्टफोन में फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट चाहते हैं उनके लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन होगा.

कंपनी का दावा है कि इस चार्जर से 13 इंच वाले MacBook Air सिर्फ 90 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है. इसमें दिए गए दो पोर्ट में से एक USB Type C है जो 60W का है, जबकि दूसरा पोर्ट USB Type A है और ये 45W का है. 

इस चार्जर में स्मार्ट वोल्टेज डिटेक्शन फीचर दिया गया है. जितना पावर डिवाइस को चाहिए होता है वो सेंस कर लेता है. अगर पावर कम है तो भी ये सही पावर प्रोवाइड करता है. यह टेंप्रेचर कंट्रोल, ओवर करेंट और शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन के साथ आता है.

कंपनी के मुताबिक इस फास्ट चार्जर की कीमत 149 युआन (लगभग 1,510 रुपये) है.  लेकिन इस चार्जर को Xiaomi ने नहीं बल्कि थर्ड पार्टी कंपनी Baseus ने बनाया है और यह शाओमी की वेबसाइट पर दर्ज किया गया है.

फिलहाल इसे चीन उतारा गया है. लेकिन भारत में आने में अभी समय है. लेकीन माना जा रहा है कि जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च कर दिया जायेगा.