3 नई कारें लॉन्च होंगी इस साल भारत में, जानिये खूबियां

भारत में फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है ऐसे में हर कंपनी अपनी बिक्री को बढ़ाने की तैयारी कर रही है, भारतीय कार बाजार में भी इस साल कई बड़ी ऑटो कंपनियां अपने-अपने मॉडल लॉन्च करेंगी। भारतीय कार बाजार में अगले कुछ महीनों के भीतर 3 खास कारें लॉन्च होने जा रही हैं इस रिपोर्ट में हम उन्ही के बारे में बात करने जा रहे हैं।

MG 3: ब्रिटिश ब्रैंड मॉरिस गराज (MG) मोटर्स भारत में जल्द ही दस्तक देने की तैयारी में है। भारत में कंपनी अपनी नई पहली कार को आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी की पहली कार हैचबैक होगी। इसका नाम 2018 MG3 हो सकता है। इसके बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। MG3 के अलावा कंपनी भारत में कुछ भी मॉडल लॉन्च करेगी जिसकी तैयारी अभी से हो रही है।

टाटा एक्स451 (कोड-नेम): पिछले कुछ समय से टाटा मोटर्स भारत में काफी अच्छी गाड़ियां लेकर आई है और यह सिलसिला अब जारी हो चुका है।  भारत में अब कंपनी कंपनी प्रीमियम हैचबैक कार को पेश करेगी जिसका कोडनेम फिलहाल एक्स451 रखा गया है। लेकिन इसका फाइनल नेम क्या होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। इसके प्रोटोटाइप को इस साल हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। हालांकि, इसकी लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

टाटा टियागो: यह कार अपने सेगमेंट की बेस्ट सेल्लिंग कार है। इस समय देश में सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर जोर दे रही है। इसलिए टाटा मोटर्स भी इस सेगमेंट पर भी पूरा फोकस कर रही है। अभी महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार बाजार में मौजूद है। इस कार को चुनौती देने के लिए टाटा भी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपना नया मॉडल उतारने की तैयारी में है। टाटा इस सेगमेंट में अपनी इलेक्ट्रिक कार टियागो पेश करेगी।