20 हजार के पार हई हुंडई की नई वरना की बुकिंग

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई की नई सेडान कार वरना को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पोंस मिला है। हुंडई के मुताबिक नई वरना की हर महीने 4 हजार से 6 हजार यूनिट्स बिक रही हैं। और इसमें 45 प्रतिशत  हिस्सा इसके टॉप वेरिएंट का है जबकि और 25 प्रतिशत हिस्सा ऑटोमैटिक वेरिएंट का है। 22 अगस्त को लॉन्च हुई वरना ने इस समय 20 हजार से ज्यादा बुकिंग हासिल कर ली है।

वरना का सीधा मुकाबला होंडा सिटी और मारूति सुज़ुकी सियाज़ से है। हुंडई वरना के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.99 लाख रुपये है। जबकि इसके डीजल मॉडल की कीमत 9.19 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। हालांकि, कार निर्माता कंपनी ने यह कीमत पहली 20,000 गाड़ियों के लिए रखी है।

वरना को नए K2 प्लेफॉर्म पर बनाया गया है। इसमें 1.6 लीटर डुअल VTVT पेट्रोल और 1.6 लीटर कॉमन रेल टेक्नोलॉजी डीजल इंजन दिया है। पेट्रोल वेरिएंट 123PS की पावर और 15.4Kgm का टॉर्क देता है। वहीं, डीजल मॉडल 128PS की पावर और 26.5Kgm का टॉर्क देता है।

दुनियाभर के 66 देशों में वरना की 88 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। फीचर्स के तौर पर इमें 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर/कैमरा, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेब्लिटी कंट्रोल और व्हीकल स्टेब्लिटी मैनेजमेंट दिया गया है।