19 मार्च को Xiaomi Redmi Go भारत में होगा लॉन्च, जानिये क्यों होगा खास

टेक डेस्क। भारत में Xiaomi एक भरोसेमंद ब्रांड है, मॉस सेगमेंट को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने कई अच्छे स्मार्टफोंस को भारत में लॉन्च है किया है, और अब Xiaomi अपना पहला Android Go स्मार्टफोन 19 मार्च को लॉन्च करने वाली है। Xiaomi के वाइस प्रेजिडेंट मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर हिंदी में ट्वीट करके अपने नए फोन के बारे में जानकारी दी है । इस ट्वीट से साफ पता चलता है कि नया फोन कुछ खास होने वाला है और इसमें रीजनल टच डालने की कोशिश कि जाएगी। Redmi Go के लिए एक माइक्रो साईट भी बनाई गई है जहां यूजर्स लॉन्च के बारे में Notify Me बटन का इस्तेमाल कर सकते हैं। Redmi Go के टीजर में भी भारतीय रीजनल भाषा का प्रयोग किया गया है।

संभावित फीचर्स: Xiaomi ने इस माइक्रो साईट पर Redmi Go के कुछ फीचर्स को भी बताया है। Redmi Go में HD डिस्प्ले मिलेगा जोकि 18:9 रेश्यो के साथ हो सकता है। है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और एक्सपैंडेबल स्टोरेज कि सुविधा मिलेगी साथ ही इसमें ज्यादा दिन चलने वाली बैटरी दी जाएगी। लीक हुई स्पेसिफिकेशन्स के अनुसार, फोन में ब्लूटूथ 4.2, ड्यूल-सिम सपोर्ट और 1GB रैम दी जा सकती है। नया Redmi Go सॉफ्टवेयर के मामले में Android Oreo Go Edition पर काम करेगा। Redmi Go में भारतीय ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखकर फीचर्स दिए जायेंगे। यह हिंदी में गूगल अस्सिटेंट के साथ 20 से अधिक क्षेत्रीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। आपको बता दें कि गूगल ने पिछले साल अगस्त में अपना अपडेटेड OS लॉन्च किया था। लेटेस्ट Android OS पर आधारित Android Pie Go Edition 500MB अतिरिक्त स्टोरेज के साथ आता है।

भारत में Android Go की लिस्ट में Samsung Galaxy J2 Core, Nokia 1, Nokia 2.1, Micromax Bharat Go और Lava Z50  जैसे स्मार्टफोन शामिल हैं ऐसे में नया Redmi Go भी इस लिस्ट में शामिल हो जायेगा ।