हुंडई ने शुरू किया भारत का पहला Brilliant kids motor show 2018

ऑटो न्यूज़। हुंडई ने भारत के पहले और अनोखे ब्रिलियंट किड्स मोटर शो 2018 का उद्घाटन किया है। इस ब्रिलियंट किड्स मोटर शो में देश भर के करीब 5000  प्रविष्टियों में से 8 डिजाइन को चुना गया और उन्हें वर्किंग मॉडल में बदला गया। 

 

ब्रिलियंट किड्स मोटर शो गुरुग्राम के एम्बियंस मॉल में 14 नवंबर से 04 दिसम्बर तक चलेगा। किसी ऑटोमोबाइल कंपनी द्वारा युवायों के दिमाग में इनोवेशन और डिज़ाइन के प्रति उत्साह पैदा करने के उद्देश्य से ब्रिलियंट किड्स मोटर शो भारत में अपनी तरह की इकलौती पहल है।

स्मार्ट मोबिलिटी सलूशन के जरिये लोगों के जीवनस्तर को सुधारने की दिशा में कार्यरत हुंडई एक यंग, डायनामिक और इनोवेटिव ब्रांड है। पूरी तरह वर्किंग मॉडल में ढाले गये 8 डिजाइन कांसेप्ट टिकाऊपन,पर्यावरणपर सकारात्मक प्रभाव और साफ़ उर्जा स्रोतों के प्रयोग पर आधारित हैं।

इन शानदार आइडिया में समुद्र को साफ़ करने में सक्षम कार से लेकर सौर उर्जा व पवन उर्जा दोनों से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार, प्लास्टिक से चलने वाली व कार्बनडाई ऑक्साइड को अवशोषित करने वाली इको-फ्रेंडली कार सड़क को साफ़ करते हुए कचरे को खुद ईंधन की तरफ इस्तेमाल करने में सक्षम कार शामिल हैं ।

ब्रिलियंट किड्स मोटर शो 2018 के लिए चुने गये बच्चों के नाम इस प्रकार हैं…

हुंडई की तरफ से यह वाकई एक शानदार पहल है, इन बच्चों की कारों के डिजाइन को देखकर साफ़ पता चलता है कि ये कारे सिर्फ आने-जाने का साधन मात्र नहीं हैं  बल्कि पर्यावरण को कैसे साफ़-सुथरा बनाया जा सकता है ये इन मॉडल्स में देखने को मिलता है।