हुंडई की नई Santro में CNG के 2 वेरियंट मिलेंगे, जानिये कीमत

ऑटो डेस्क। 23 अक्टूबर को हुंडई अपनी नई Santro कार को लॉन्च करने जा रही है। यह एक दम नए नए लुक्स और फीचर्स के साथ आएगी, हांलाकि इसमें सिर्फ नाम ही पुराना है बाकी सब कुछ नया होगा।

मिली जानकारी के अनुसार नई सैंट्रो में सिर्फ एक ही पेट्रोल इंजन मिलेगा लेकिन यह AMT और मैन्युअल गियरबॉक्स ऑप्शन में आएगी। इतना ही नहीं कंपनी इस कार को CNG वेरियंट में भी लॉन्च करेगी। हालांकि, सीएनजी वेरियंट में मैनुअल गियरबॉक्स ही दिया गया है। सीएनजी वेरियंट नई सैंट्रो के मिड-मॉडल Magna और Sportz में मिलेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई Santro Magna CNG की एक्स शोरूम कीमत 5.00 लाख रुपये और हुंडई Santro Sportz CNG की कीमत 5.35 लाख रुपये हो सकती है, हमारे हिसाब से कीमत इनके आस-पास रहने की उम्मीद है।

इंजन की बात करें तो हुंडई की नई सेंट्रो में 1.1 लीटर 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 69 PS की पावर और 99 Nm टॉर्क जनरेट करता है। जबकि इसका CNG मॉडल 57 Bhp की पावर और 77 Nm टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। इसमें AMT की भी सुविधा मिलने की खबर आ रही है।

नई Santro में समाई हैं कई खूबियां: नई Santro में की लंबाई, चौड़ाई पहले से ज्यादा है, लेकिन ऊंचाई में थोड़ी कमी की गई है। इसमें 17.64 cm का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम टॉप वेरियंट्स में दिया गया है, जिसमें ऐपल कार प्ले, एंड्राइड ऑटो और मिरर लिंक जैसे फीचर्स मिलेंगे। यह अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार होगी जिसमें रियर AC वेंट की सुविधा मिलेगी।