हीरो के ये 7 मॉडल्स अब आप नहीं खरीद पाएंगे, ये है असली वजह

नई दिल्ली।ऑटो डेस्क। भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बाइक और स्कूटर समेत अपने 7 मॉडल्स की बिक्री बंद कर दी है। दरअसल कंपनी अब नए प्रीमियम मॉडल्स पर फोकस कर रही है ,लिहाजा अब आपको हीरो की तरफ से कुछ नए मॉडल्स देखने को मिलेंगे  कंपनी ने इग्निटर, हंक और HF डॉन को बंद कर दिया है। वहीं कंपनी ने पैशन एक्सप्रो, स्पलेंडर प्रो क्लासिक मेस्ट्रो स्कूटर, और करिजमा R बाइक्स की पहले से ही बिक्री रोक दी है।

heromotocorp_400x300mti

इस बारे में कंपनी के सीनियर अधिकारी ने बताया, “कंपनी इस समय स्कूटर्स और प्रीमियम सेगमेंट में फोकस करने के साथ अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बेहतर करने की प्रक्रिया में हैं।” कंपनी ने हाल ही में अपने मौजूदा मॉडल्स के चार नये वर्जन – ग्लेमर, मेस्ट्रो एज, ड्यूट और प्लेजर पेश किये हैं। कंपनी के मुताबिक 100cc और 150cc बाइक सेगमेंट में 50 फीसद से ज्यादा हिस्सेदारी हीरो मोटोकॉर्प की है। जिसमें कंपनी चालू वित्त वर्ष में करीब एक दर्जन नये प्रोडक्ट्स और लॉन्च करेगी।

कंपनी ने एक बयान में यह भी बताया कि,  दो नई बाइक्स इस फेस्टिव सीजन तक आ जायेंगी जबकि और ऑल-न्यू 200cc बाइक ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश की जाएंगी।