सोनी एक्सपीरिया XZ प्रीमियम भारत में हुआ लॉन्च, कीमत कीमत 59,990 रुपये

नई दिल्ली।टेक डेस्क। सोनी ने भारत में अपना सबसे लाजवाब स्मार्टफ़ोन एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रीमियम को लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर लगा है इतने फ़ास्ट प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ यह भारत में आने वाला सबसे पहला फ़ोन है। इस फ़ोन की कीमत 59,990 रुपये रखी गई है। इस फ़ोन की बिक्री 2 जून से 9 जून तक चलेगी और प्री- ऑर्डर करने पर कंपनी ग्राहकों को 8,990 रुपये का ब्लूटूथ स्पीकर मुफ्त देगी।

sonyexperiphone_400x300_1mti_2

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड में है 4K HDR डिस्प्ले

सोनी के इस हैंडसेट में 5.5 इंच का 4K HDR डिस्प्ले दिया है। कंपनी के मुताबिक यह डिस्प्ले यूज़र्स को एक खास अनुभव देगा। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन होगी। वही डिस्प्ले पर सोनी की ही ट्राई ल्यूमिनस टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल हुआ है। सोनी का यह फोन वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट है।  

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रीमियम में है फ़ास्ट प्रोसेसर

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर लगा है साथ ही यह 4 जीबी रैम के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रो SD कार की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।  

19 मेगापिक्सल का मोशन आई कैमरा

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रीमियम में 19 मेगापिक्सल का मोशन आई कैमरा है। यह रियर कैमरा ट्रिपल इमेज सेंसिंग टेक्नोलॉजी और प्रेडिक्टिव हाइब्रिड ऑटोफोकस से लैस है। साथ ही 13 मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। फ़ोन का रियर कैमरा 960 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से स्लो मोशन वीडियो कैपचर कर सकता है। इसके अलावा फ़ोन से 4K विडियो बनाया जा सकता है।इतना ही नहीं फ़ोन में 22एमएम का वाइड एंगल लेंस दिया है।

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रीमियम में हैं ये खास फीचर्स

इस फ़ोन में 3230 mAh की बैटरी लगी है। इसके अलावा यह फ़ोन डुअल सिम कनेक्टिविटी के साथ आता है। इतना ही नहीं फ़ोन में एंड्रॉयड नूगा, 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ 5.0, गूगल कास्ट, यूएसबी 3.1 टाइप-सी पोर्ट और NFC शामिल हैं।

सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रीमियम की ख़ास बातें

  • सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रीमियम की कीमत 59,990 रुपये है
  • यह फ़ोन 12 जून से उपलब्ध होगा
  • क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस
  • प्रीमियम डिजाइन, 4K डिस्प्ले
  • 4 जीबी रैम के साथ
  • 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ