सैमसंग J3 बाइकर्स के लिए ख़ास फ़ोन

सैमसंग में अपना स्मार्टफोन J3 लॉन्च किया है जिसमें S बाइक मोड दिया गया है। अब यह S बाइक मोड क्या? दरअसल बाइक चलाते समय अक्सर लोग फ़ोन पर बात करते है जो की बेहद जानलेवा है और ऐसे हादसों को रोकने के लिए सैमसंग इंडिया ने यह अनोखा फीचर पेश किया है।

j3-2016-s-bike-mode-640x437

ऐसे काम करता है S बाइक मोड:

गैलेक्सी J3 में इन बिल्ट NFC हार्डवेयर लगा है साथ ही एक NFC टैग मिलता है जिसे बाइक पर लगाया जाता है। आप इस टैग तो हेलमेट या फिर बाइक के फ्यूल टैंक पर लगा सकते है। NFC की मदद से यह कनेक्ट होता है। बाइक चलाते समय S बाइक मोड को एक्टिवेट करके बाइक चलाइए और ड्राइविंग के दौरान कॉल आने पर कॉलर को ड्राइविंग के बारे में एक प्री-रेकॉर्डेड संदेश मिलेगा। जबकि, जरूरी कॉल के लिए कॉलर को ऑप्शन चुनना होता है। इतना ही नहीं यह फीचर एक्टिवेट होने पर बाइक चालक राइड करते समय कॉल पिक नहीं कर सकता। और मोशन लॉक के चलते उसे हर हाल में बाइक बिल्कुल बंद करनी होगी, और उसके बाद वह बाइक को साइड में लगा कर फोन पर बात कर सकेगा।

Samsung-Galaxy-J3-India-S-Bike-Mode-752x490

गैलेक्सी J3 के फीचर्स:

नए J3 4G फ़ोन है इसमें 5 इंच का अमोलेद HD डिस्प्ले लगा है। इसके अलावा इसमें 1.5 GHz का क्वैड कोर प्रोसेसर दिया गया है इसमें 1.5GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज दिया है और SD कार्ड के मदद से 128GB तक स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है। इस डिवाइस में 8MP का रियर व 5MP फ्रंट कैमरा लगा है। फ़ोन में 2600mAh की बैटरी दी गई है। नया J3 एंड्रॉयड लॉलीपॉप पर रन करता है सैमसंग ने इस फोन की कीमत 8,990 रुपये रखी है, यह सिर्फ स्नैपडील से ही ख़रीदा जा सकेगा।