सैमसंग ने लॉन्च किया नया गैलेक्सी नोट 8 कीमत 67,900 रुपये

गैलेक्सी नोट 8 में 6 GB रैम और 64 GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा है

सैमसंग ने मगंलवार को भारत में अपना नया गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 67,900 रुपये रखी है। इस फ़ोन में 6.3 इंच का QHD+ डिस्प्ले दिया गया है। आजकल स्मार्टफ़ोन में ज्यादा रैम का चलन है इसलिए सैमसंग ने पहली बात नोट सीरिज के इस फ़ोन में 6 जीबी रैम को शामिल किया है साथ ही इसमें 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। नया नोट 8 स्मार्टफ़ोन 7.0 नॉगट पर काम करता है। इसके अलावा इसमें S-Pen की सुविधा भी दी गई है। गैलेक्सी नोट 8 आज से प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध है।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए नोट 8 ड्यूल कैमरा सैटअप दिया है। जिसमें एक 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और दूसरा 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया है। इसके लेंस f/1.7 अपर्चर,ड्यूल पिक्सल टेक्नॉलॉजी और 2x ऑप्टिकल जूम की खूबियां शामिल हैं। इतना ही नहीं ये दोनों ही लेंस ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ है। इसके अलावा सेल्फी लवर्स के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी: बैकअप बैटरी बैकअप के लिए फ़ोन में 3300mAh की बैटरी दी गई है। स्मार्टफोन IP68 सर्टिफाइड है और इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई, वाई-फाई ए/बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, 3.5 एमएम जैक और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

वैरिएंट और ऑफर्स: शुरुआत में स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लैक और मेपल गोल्ड कलर के दो वैरिएंट में ही उपलब्ध होगा। प्री-आर्डर यूजर्स को सैमसंग एक बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर दे रहा है। इसी के साथ वायरलेस चार्जर भी दिया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी ने बताया की 30 सितंबर को भारत में सैमसंग Bixby पेश कर दिया जाएगा। इसके अलावा अगर आपके पास HDFC बैंक का क्रेडिट कार्ड है तो आपको इस फ़ोन की खरीद पर 4,000 रूपए का कैशबैक भी मिलेगा जबकि रिलायंस जिओ यूजर्स 448GB अतिरिक्त डाटा की सुविधा इसके साथ पा सकते हैं। इसके अलावा सैमसंग की तरफ से इस फ़ोन के साथ कई इंट्रोडक्टरी ऑफर्स भी पेश किए हैं जिसमें वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सुविधा मिल रही है। इसके साथ ही कस्टमर्स इसकी खरीदी पर वायरलैस चार्जर मुफ्त पा सकते हैं।