सैमसंग का गैलेक्सी S8 आया अब बरगंडी रेड कलर में, वनप्लस 6 और हॉनर 10 से होगा मुकाबला

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी S8 को अब नए बरगंडी रेड कलर में लॉन्च किया है। सैमसंग ने इसे वन प्लस को चुनौती देने के लिए उतारा है, आइये जानते क्या खास है इसमें…

बरगंडी रेड कलर में: गैलेक्सी S8 अब बरगंडी रेड कलर में जिससे यह पहले से ज्यादा रिच नजर आ रहा है  जबकि इसका इसका स्लिम लुक प्रीमियम है, फिनिशिंग और बिल्ट क्वालिटी अच्छी है, साइज़ में मामले में ये बहुत बड़ा नहीं लगता जिसकी वजह से यह आसानी से पॉकेट में रखा जा सकता है साथ ही कैरी किया जा सकता है, अब चूंकि यह ग्लास फिनिश में इसलिए हाथ से स्लिप होने के चांस ज्यादा बने रहते हैं इसलिए फ़ोन की सेफ्टी के लिए इस पर कवर कि जरूरत पड़ेगी।

कीमत और उपलब्धता: भारत में सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन बरगंडी रेड कलर की कीमत 45,900 रुपये रखी गई है। बरगंडी रेड के अलावा यह फ़ोन मिडनाईट ब्लैक, कोरल ब्लू और मेपल गोल्ड में उपलब्ध होगा। ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और सैमसंग इंडिया ई-स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

फीचर्स और प्रोसेसर: सैमसंग गैलेक्सी S8 में 5.8 इंच का QHD+(1440×2960 पिक्सल) सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी S8 एक्सनोस प्रोसेसर और क्वालकॉम के 835 चिपसेट पर आधारित हैं। इसमें 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 GB तक का बढ़ाया जा सकता है। एंड्रायड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित इन स्मार्टफोन्स में हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है,जिसमें दो सिम या फिर एक माइक्रोएसडी और एक सिम कार्ड का उपयोग किया जा सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी S8 में 3000 mAh की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए में 12 MP का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए ऑटोफोकस के साथ 8 MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसके अलावा यह फोन IP68 सर्टिफाइड हैं, जो कि इसे डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट बनाते हैं। कनेक्टिविटी के लिए गैलेक्सी S8 में 4G LTE, वाई-फाई 802.11AC (2.4 GHz, 5 GHz), ब्लूटूथ V5.0, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी और जीपीएस शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, जायरोस्कोप, हार्ट रेट सेंसर, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर हैंडसेट का हिस्सा हैं।

वनप्लस 6 और हॉनर 10 से होगा मुकाबला: सैमसंग गैलेक्सी S8 का मुकाबला वनप्लस 6 और हॉनर 10 से होगा, इस समय गैलेक्सी S8 कि कीमत 45,900 रुपये लेकिन pytm मॉल पर इस फ़ोन 8000 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है जिससे इसकी कीमत 37900 आती है ऐसे में यह एक बेस्ट होगी ग्राहकों के लिए, जबकि वनप्लस 6 की  कीमत  34,999  और 39,999 रुपये है जबकि हॉनर 10 कि कीमत 32,999 रुपये है, हमने इस तीनों स्मार्टफोन्स को यूज़ किया है ये सभी अपने सेगमेंट में बेहतर हैं लेकिन बिल्ट क्वालिटी, डिस्प्ले, रिलायबिलिटी और परफॉरमेंस के आधार पर यहां पर  सैमसंग गैलेक्सी S8 एक कदम आगे निकल जाता है।