Sandhar Amkin ने Mavox helmets भारत में लॉन्च किये, जानिए खूबियां

बनी कालरा । संधार एमकिन इंडस्ट्रीज ने ब्रांड टैगलाइन ‘नई सोच नई रफ्तार’ के साथ Mavox ब्रांड के तहत टू-व्हीलर्स के लिए हेलमेट की नई रेंज को लॉन्च किया। इसके साथ ही कंपनी ने सेफ्टी और लाइफस्टाइल राइडिंग एक्सेसरीज की रेंज को पेश करने की भी योजना बना रही है।

कंपनी ने Mavox ब्रांड के तहत जिन हेल्मेट्स को लॉन्च किया है उनके नाम हैं FX Max, OX10 और OX 11 और बात कीमत की करें तो इनकी कीमत 1500 रुपये से लेकर 3000 रुपये के बीच है। डिजाइन के मामले ये सभी हेल्मेट्स काफी प्रीमियम नजर आते हैं और इनमे बढ़िया क्वालिटी का इस्तेमाल किया है। ये हेलमेट स्टाइलिश हैं और UV  रेसिस्टेंट पेंट जैसे फीचर्स के साथ आते हैं।  इन्हें भारतीय ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए बनाया है। ये सभी हेल्मेट्स ISI मार्क हैं यानी सुरक्षा के लिहाज से ये बेहतर हैं।  

संधार एमकिन इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेषक आयुशमान मेहता ने इस घोशणा पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘हालांकि भारत में प्रमाणित दोपहिया हेलमेट को बढ़ावा देने के प्रयास हो रहे हैं, लेकिन हमें इसे लेकर लंबा रास्ता तय करना है। इसमें आश्चर्य नहीं है कि भारत में ज्यादातर दोपहिया हादसों की वजह से सिर में चोट आती है। ऐसी स्थिति में, ऐसे हेलमेट की उपलब्धता जरूरी हो गई है जो बेहद सुरक्षित और साथ ही अच्छे डिजाइन वाले भी हों और Mavox में हमने इस मांग को पूरा करने की कोशिश  की है।’

कंपनी ने अपना मानेसर संयंत्र शुरू किया है जिसकी क्षमता सालाना 20 लाख हेलमेट निर्माण की है और जरूरत पड़ने पर इस क्षमता में इजाफा किया जाएगा। इस परियोजना पर षुरुआती निवेश 25 करोड़ रुपये किया गया है।