रेनो डस्टर की कीमतों में हुई भारी कटौती, देखिये नई लिस्ट

ऑटो डेस्क। रेनो डस्टर के चाहने वालों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने अपनी इस बेहद पॉपुलर SUV की कीमतों में भारी कटौती कर दी है। डस्टर, रेनो का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी है। अब डस्टर की कीमत 7.95 लाख रुपये से शुरू होती है इसके चलते यह बजट वाली कॉम्पैक्ट SUV गाड़ियों में शामिल हो गई है।

रेनो डस्टर पेट्रोल रेंज की शुरुआती कीमत 7.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। वहीं, इसके डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 8.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। नई कीमतों को लेकर रेनो इंडिया ऑपरेशन्स के कंट्री सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित साहनी ने कहा, “रेनो ने क्विड में देश में बनाए गए 98 फीसद उत्पादों का इस्तेमाल किया है। इससे सीधा ग्राहकों को फायदा पहुंचता है। कंपनी अब रेनो डस्टर से भी यही उम्मीद कर रही है डस्टर का उत्पादन नए स्तर पर शुरू कर दिया है जिससे कार की कीमतों में कटौती करने का फैंसला लिया गया है जिसका सीधा फायदा हमारे ग्राहकों को होगा।

इस बार ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान रेनो ने डस्टर का स्पेशल एडिशन पेश किया था। स्पेशल एडिशन में भी मौजूदा 1.5 लीटर डीजल और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन 105bhp की पावर और 142Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, डीजल इंजन 108bhp की पावर और 245Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में कंपनी ने मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प दिया गया है।

डस्टर को मार्किट में आए अब काफी समय हो चुका है ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि  कम कीमत होने के बाद अब इसकी बिक्री पर कितना असर पड़ता है।