ये हैं टॉप 5 ISI मार्क हेलमेट, कीमत 3 हजार रुपये से भी कम

नकली हेलमेट बेचना, नकली दवाई बेचने के समान है। इसलिए हमेशा ओरिजिनल हेलमेट ही खरीदें और पहनें, ताकि आप हमेशा सेफ रहें।

नई दिल्ली। दोस्तों आजकल मार्किट में एक से बढ़कर एक हेलमेट मौजूद हैं। ओरिजिनल हेलमेट से साथ-साथ काफी डुप्लीकेट और लोकल हेलमेट खुलेआम बिक रहे हैं, कम कीमत की वजह से लोग इस तरह के हेलमेट को खरीद भी लेते हैं क्योकिं उनको हेलमेट सिर्फ चालान से बचने के लिए हे चाइये होता है, लेकिन कुछ पैसे बचाने के चक्कर में लोग अपनी जान को जोखिम में डाल देते हैं इसलिए हेलमेट हमेशा ओरिजिनल ही खरीदें, अगर आप एक ओरिजिनल और ISI मार्क वाला बढ़िया हेलमेट खरीदने की सोच रहे हैं। तो यहां हम आपको देश के टॉप 5 ऐसे हेलमेट बता रहे हैं जिनकी कीमत 3 हजार रुपये से भी कम है।

स्टीलबर्ड हेलमेट इंडिया के एम.डी. राजीव कपूर बताते हैं कि हमेशा ISI मार्क वाला ही हेलमेट खरीदना और पहनना चाइये, नकली हेलमेट बेचना, नकली दवाई बेचने के समान है। इसलिए हमेशा ओरिजिनल हेलमेट ही खरीदें और पहनें, ताकि आप हमेशा सेफ रहें।

स्टीलबर्ड Ares A1 , कीमत 2,999 रुपए
स्टीलबर्ड का Ares A1  एक स्टाइलिश, प्रीमियम क्वालिटी का प्रोफेशनल सीरीज वाला हेलमेट है, इस कलर्स, ग्राफिक्स और डिजाइन काफी आकर्षित हैं। यह बेहद आरामदायक हेलमेट है। इसमें तापमान कंट्रोल में रहता है और पसीना नहीं आता। इसमें वाइजर लॉकिंग सिस्टम भी है। यह हेलमेट ISI स्टैण्डर्ड मानकों पर खरा उतरता है। इस हेलमेट की कीमत 2,999 रुपए रखी है।

स्टीलबर्ड SBA-2 , कीमत: 2399 रुपये से लेकर 2699 रुपये तक
यह स्टीलबर्ड का नया स्पोर्टी हेलमेट है। इस हेलमेट की सबसे बड़ी खासियत इसका लुक्स और लम्बा वाइजर है,  इसकी विजिबिलिटी बेहद अच्छी है। SBA-2 के भीतरी भाग को काफी आधुनिक और हवादार बनाया है। गर्मी में यह काफी आरामदायक रहता है क्योकिं इसमें वेंटिलेशन की भी सुविधा है। इस हेलमेट में इक खास स्टेनलेस स्टील की जाली हेलमेट के पीछे की तरफ दी गई है जिससे राइडर की गर्दन को आराम मिलता है। इस हेलमेट के इंटीरियर धोया भी जा सकता है। स्टीलबर्ड SBA-2 की कीमत 2399 रुपये से लेकर 2699 रुपये तक जाती है।

स्टीलबर्ड Hi-GN, कीमत: 1329 रुपये से लेकर 1739 रुपये तक 
स्टीलबर्ड का यह एक एंटी बैक्टीरिया हेलमेट है। धूप में हेलमेट पहनने पर जब पसीना हेलमेट के अंदर आ जाता है जिससे बैक्टीरिया होने के चांस ज्यादा बढ़ जाते हैं। इसी समस्या को देखते हुए स्टीलबर्ड ने एंटी बैक्टीरिया फीचर वाले इस हेलमेट को पेश किया है। इस हेलमेट के फैब्रिक पर बैक्टीरिया स्थिर कोटिंग का इस्तेमाल किया गया है। इसलिए त्वचा के संपर्क में आने वाले बैक्टीरिया से सुरक्षा मिलती है। इस हेलमेट को आसानी से धोया जा सकता है और इसमें किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती है। यह ISI मानकों पर खरा उतरता है।

Studds शिफ्टर D5 डेकॉर , कीमत: 2165 रुपये 
यह एक स्पोर्टी हेलमेट है। इसे इस ढंग से डिजाइन किया गया है ताकि हाई-स्पीड से टू-व्हीलर चलाते समय राइडर को दिक्कत नहीं होती,  कंपनी ने इसमें काफी अच्छी क्वालिटी का मटेरियल का इस्तेमाल किया है। इसका पालीकार्बोनेट वाइजर स्क्रेच से बचाता है।  इसके अन्दर के मटेरियल को आसानी से निकाला और धोया जा सकता है। यह ISI मार्क हेलमेट है।

Vega CERA , कीमत: 2500 रुपये 
वेगा का का यह हेलमेट जिसका नाम CERA है,  एक बेहद स्पोर्टी हेलमेट है। इसकी मार्किट में  कीमत 2500 रुपये रखी है। इसका हार्ड कोटेड पोलीकार्बोनेट ड्यूल वाइजर दिन और रात के समय मददगार है। इसे काफी देर तक पहनने में भी कोई दिक्कत नहीं होती। इसे आसानी से धोया जा सकता है। यूथ को लुभाने के लिए इसमें स्टाइलिश ग्रफिक्स का सहारा लिया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 2500 रुपये रखी है।