ये हैं कम कीमत के बेस्ट हेल्मेट्स, जानिए कीमत और फीचर्स

वैसे तो मार्किट में कई हेल्मेट्स के ब्रांड्स मौजूद हैं लेकिन स्टीलबर्ड का नाम सबसे ऊपर आते है, उसके बाद कई अन्य ब्रांड्स भी मौजूद हैं, studds और वेगा भी अच्छी क्वालिटी के हेल्मेट्स बना रही हैं। अगर आपका बजट 3 हजार रुपये तक है तो यहां हम आपके लिए लेकर आये हैं 3 ऐसे खास हेल्मेट्स जो न सिर्फ क्वालिटी में अच्छे हैं बल्कि स्टाइल के मामले में भी जबरदस्त हैं।

स्टीलबर्ड हेलमेट इंडिया के एम.डी. राजीव कपूर बताते हैं कि लोगो को हमेशा ही ओरिजिनल ISI मार्क वाला हेलमेट खरीदना चाइये, लोगों को नकली हेलमेट खरीदने से बचना चाइये। नकली हेलमेट आपको चालान से तो बचा सकता है लेकिन आपके सिर को नहीं बचा सकता, जो लोग सस्ता ISI मार्क बता कर 300-500 रुपये में हेलमेट बेच रहे हैं वो दरअसल नकली हेल्मेट्स होते हैं। असली ISI मार्क वाला हेलमेट 500-600 रुपये में बन ही नहीं सकता।

स्टीलबर्ड SBA -2

कीमत: 2,449 रुपये से शुरू

SBA-2 स्टीलबर्ड बेहद स्टाइलिश फुल फेस हेलमेट है। इसका डिजायन ऐसा है कि एक बार जो इसे देख ले वो बार-बार इसे देखेगा जरूर, खासतौर पर यह हेलमेट यूथ को काफी पसंद आएगा। इसकी क्वालिटी काफी अच्छी है, गन्दा होने पर इसे आसानी से धोया भी जा सकता है।यह हेलमेट हाई क्वालिटी एबीएस मटेरियल से बना है जिसकी वजह से यह काफी मजबूत रहता है अन्दर से यह काफी आधुनिक और हवादार है जिससे राइडर को गर्मी नहीं लगती। इस हेलमेट के साथ कंपनी रात के लिए एक विसर फ्री देती है, रेड कलर के इस हेलमेट के टॉप पर ब्लैक कलर पेंट स्कीम का सहारा लिया है। इस हेलमेट की सबसे बड़ी USP इसका डिजायन और लम्बा वाइजर है।

Vega CERA

कीमत: 1,990 रुपये

वेगा का Dull डेजर्ट फुलफेस हेलमेट अपने सेगमेंट में लोकप्रिय है। इसका हार्ड कोटेड पोलीकार्बोनेट ड्यूल वाइजर दिन और रात के समय मददगार है। इसे इस तरीके से डिजाइन किया गया है ताकि पहनने के बाद किसी को भी कोई दिक्कत नही हो। इसे आसानी से वाश किया जा सकता है। यूथ को लुभाने के लिए इसमें स्टाइलिश ग्रफिक्स का सहारा लिया गया है। इसका डिजायन सिंपल है इसलिए हर वर्ग के लोगों को यह पसंद आएगा।

Studds शिफ्टर D5 डेकॉर 

कीमत: 2165 रुपये

यह एक स्टाइलिश हेलमेट है। इसे हाई-क्वालिटी मटेरियल से बनाया गया है। इसका पालीकार्बोनेट वाइजरस्क्रेच से बचाता है, साथ ही रात में लाइट रिफ्लेक्ट नहीं होने देता। इसे आसानी से धोया जा सकता है। इसके वाइजर को भी आसानी से बदला जा सकता है यह ISI मार्क हेलमेट है। इसका डिजाइन एरोडायनामिक है इसलिए हाई स्पीड से टू-व्हीलर चलाते समय राइडर को कोई दिक्कत नहीं होती।