यूरोप में पजेरो का फाइनल एडिशन लॉन्च, लेकिन अब कुछ ऐसा होगा

ऑटो डेस्क। कार निर्माता कंपनी मित्सुबिशी ने अपनी सबसे पॉपुलर SUV पजेरो को बंद करने जा रही है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस गाड़ी को यूरोप में इस साल के बाद बंद करने की घोषणा की है। यूरोप में 1982 में लॉन्च किया गया था। आइये जानते हैं इस गाड़ी के बारे में कुछ ख़ास बातें

भारत में पजेरो को मोंटेरो नाम से बेचा जाता है, मार्किट में इस गाड़ी को करीब 36 साल हो चुके हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूरोपियन कार बाजार में बहुत अच्छी बिक्री नहीं कर पा रही है शायद इसलिए कंपनी ने इसकी सिर्फ 1,000 यूनिट्स फाइनल एडिशन के रूप में लिमिटेड की हैं।

यूरोपियन कार बाजार में पजेरो की कीमत भारत के हिसाब से करीब 33.41 लाख रुपए से शुरू होती है जबकि भारत में इसे मोंटेरो नाम से बेचा जाता है और इसकी कीमत 68.6 लाख रुपए है। लेकिन भारत में इस गाड़ी का फाइनल एडिशन लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

खैर आपको बता दें की यूरोप में इसके फाइनल एडिशन मॉडल में पजेरो के 3 डोर वर्जन का वीलबेस छोटा होगा जोकि खास ऑफ रोडिंग के लिए बनाया जाएगा। इसके कैबिन में हीटेड फ्रंट सीट्स, लाइट और रेन सेंसर्स और क्रूज़ कंट्रोल होगा। पजेरो फाइनल एडिशन में 3.2 लीटर डीजल इंजन होगा जो कि 188bhp की ताकत और 441Nm  जेनरेट करेगा। इसके अलावा यह 5 स्पीड AT के साथ मिलेगी।