मारुति सुजुकी नई Concept FutureS को ऑटो एक्सपो 2018 में करेगी पेश

मारुति सुजुकी ने Future S का स्केच जारी किया है। स्केच में यह एक अर्बन मॉडल लग रहा है। 

ऑटो डेस्क। ऑटो एक्सपो 2018 में मारुति सुजुकी अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Future S को पेश करेगी। ब्रेजा विटारा जैसी कॉम्पैक्ट SUV की कामयाबी के बाद कंपनी अब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट पर अपनी पकड़ बनाना चाहती है। मारुति सुजुकी ने Future S का स्केच जारी किया है। स्केच में यह एक अर्बन मॉडल लग रहा है। 

नई Future S के बारे में मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (इंजीनियिरंग) सी.वी रमन ने बताया कि, ‘यूटिलिटी व्हीकल्स की डिमांड भारत में लगातार तेज हो रही है, हमारी टीम ने एक बोल्ड और कॉम्पैक्ट गाड़ी को बनाने निर्णय लिया है।

कंपनी इस नए मॉडल को लेकर काफी उत्साहित है, कंपनी को उम्मीद है नया मॉडल ग्राहकों काफी पसंद आने वाला है। जारी किये स्केच में साफ़ देखा जा सकता है कि इस गाड़ी का स्टांस काफी ऊपर है, ऊंची सीट है और ग्राउंड क्लियरंस भी काफी अच्छा होगा, कंपनी का मानना है कि यह गाड़ी भारत में कॉम्पेक्ट SUV सेगमेंट की पारिभाषा ही बदल कर रख देगी। मारुति सुजुकी ने हेडक्वॉर्टर के डिजाइनर्स के साथ मिलकर कॉन्सेप्ट डिजाइन किया है। भारत में जिस तरफ से कॉम्पैक्ट SUV का क्रेज बढ़ रहा है उसे देखते हुए लगता है कि आने वाले समय कई नए मॉडल भारत में लॉन्च होंगे और ऑटो कंपनियां भी इस सेगमेंट में लगातार काम कर रही हैं।