मारुति सुजुकी की Baleno अब आयेगी नए अवतार में, जानिये खास बातें

ऑटो डेस्क। अपने स्टाइलिश लुक्स और दमदार परफॉरमेंस की वजह से मारुति सुजुकी की बलेनो बेहद लोकप्रिय कार है। ख़बरों की माने की तो कंपनी अब बलेनो को नए अवतार में पेश करने वाली है। हाल ही में अपडेटेड बलेनो को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। लीक हुई तस्वीर में फेसलिफ्ट बलेनो में नया बंपर और रिवाइज्ड ग्रिल देखने को मिली।

इसके अलावा फेसलिफ्ट बलेनो में फिर से डिजाइन किया गया फ्रंट बंपर देखने को मिलेगा। इसके बंपर के सेंटर पर बड़ा एयर डैम और दोनों ओर अलग-अलग वेंट्स दिए गए हैं। इतना ही नहीं काई की फ्रंट ग्रिल मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी और ग्रिल में नीचे की तरफ क्रोम स्ट्रिप दी गई है। वही कार के हेडलैम्प क्लस्टर पर क्रोम इंसर्ट्स देखने को मिलेंगे।

उम्मीद जताई जा रही है कि नई बलेनो में बेस वेरियंट से ही प्रोजेक्टर हेडलैम्प मिलने की संभावना है, जबकि ये फीचर अभी बलेनो के सिर्फ अल्फा वेरियंट में ही मिलता है। फेसलिफ्ट बलेनो के इंटीरियर में भी नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

इंजन की बात करें तो बलेनो के फेसलिफ्ट वर्जन के इंजन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इसलिए कार पेट्रोल और डीजल इंजन में ही आएगी। मौजूदा बलेनो में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83 bhp का पावर और 115 Nm टॉर्क देता है। जबकि इसके 1.3-लीटर डीजल इंजन को 74 bhp की  पावर और 190 Nm टॉर्क मिलता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई बलेनो मार्च तक लॉन्च हो सकती है।