मारुति के ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना, नई स्विफ्ट और बलेनो में आई खराबी

ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी ने अपनी हाल ही में लॉन्च हुई नई स्विफ्ट और बलेनो की 52,686 गाड़ियों को वापस मंगवाया है। मारुति ने 1 दिसंबर 2017 से लेकर 16 मार्च 2018 तक बनी 52,686 गाड़ियों को रिकॉल किया है। इन सभी कारों के ब्रेक वैक्युम होज़ में खराबी के कारण कंपनी को ये कदम उठाना पड़ा।

मारुति सुजुकी के अनुसार नई स्विफ्ट और बलेनो को वापस लेगी और इनके ब्रेक्स की जांच होगी और इनमें ब्रेक बूस्टर की खराबी को चेक किया जाएगा। इस ब्रेक बूस्टर्स की जांच मारुति फ्री में करेगी और इसके लिए ग्राहकों से कोई पैसा नहीं लिया जायेगा। यह जांच 14 मई 2018 से शुरू होगी।

वैसे इससे पहले भी दुनियाभर में इस तरह के रिकॉल देखने जो निलेते रह हैं। वैसे आप भी अपनी स्विफ्ट या बलेनो की खुद जानकारी को चेक कर सकते हैं। इसके लिए यहां हमने एक लिंक शेयर किया है और दिए गये लिंक पर MBH लिखकर 14 डिजिट का अल्फा न्यूमरिक नंबर टाइप करें। चेसिस नंबर कार की ID प्लेस पर लिखा होता है। इसके बाद आपको कार के बारे में ज्यादा जानकारी मिल जाएगी।  

जानकारी के लिए बता दें कि ये दोनों कारें मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें हैं। अप्रैल महीने में  दोनों कारों ने बिक्री के अच्छे नंबर्स हांसिल भी किये। इस समय मारुति स्विफ्ट पर काफी लम्बी वेटिंग चल है।  https://apps.marutisuzuki.com/servicecampaign1.aspx