भारत में Skoda ने 7 सीटर SUV Kodiaq को किया लॉन्च और कीमत 34.49 लाख रुपये

कोडियाक का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट, इसुजु MU-X और फॉक्सैवैगन टिग्वॉन से होगा।

देश में SUV गाड़ियों का क्रेज एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहा है ऐसे में अब स्कोडा ने अपनी नई 7 सीटर SUV कोडियाक को लॉन्च कर दिया है। नई कोडियाक को डीजल इंजन में उतारा गया है। इसकी कीमत 34.49 लाख रुपये रखी गई है। कोडियाक का डिजायन बेहतर लगता है।  

कुछ फीचर्स की बात करें तो नई कोडियाक में बड़ी फ्रंट ग्रिल, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स और LED हैडलैंप्स, 18 इंच व्हील्स दिए गए हैं। कोडियाक 7 सीटर स्कोडा SUV को फॉक्सवैगन ग्रुप के MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कोडियाक  अब तक की सबसे बड़ी SUV है, जिसमें स्कोडा बैज दिया गया है। इंटीरियर फीचर्स के तौर पर कार में नेविगेशन, एप्पल कारप्ले और एंड्रायड से लैस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। यह एप्पल कार प्ले, गूगल ऐड्रॉयड ऑटो और मिरर लिंक को सपॉर्ट करता है।इसके साथ ही इसमें डोर पॉकेट्स में छाता, पैनोरामिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग और हैंड्स फ्री पार्किंग असिस्ट दिया गया है।

बात अगर इंजन की करें तो कोडियाक में 1968cc वाला 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया है। जोकि 148bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। टर्बो डीजल इंजन 7 स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह कार 16.25kmpl का माइलेज देगी। कोडियाक का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट, इसुजु MU-X और फॉक्सैवैगन टिग्वॉन से होगा।