बजट सेगमेंट में Redmi 9 Prime भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 9,999 रुपये से शुरू

नई दिल्ली: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारत में Redmi 9 Prime को लॉन्च कर दिया है. इस फोन में हैवी बैटरी से लेकर बड़ी डिस्प्ले का मज़ा मिलता है. इस फोन की शुरूआती कीमत 9,999 रुपये है. आइये जानते हैं इस कीमत में कौन-कौन से फीचर्स देखने को मिलेंगे.

कीमत और वेरिएंट:  नए Redmi 9 Prime को दो वेरिएंट में उतारा है. इसमें स्पेस ब्लू, मिंट ग्रीन, सनराइस फ्लेयर और मैट ब्लैक कलर ऑप्शन देखने को मिलते हैं. इस स्मार्टफोन की बिक्री 6 अगस्त से शुरू होगी.

  • Redmi 9 Prime के 4GB+64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये
  • Redmi 9 Prime के 4GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये

Redmi 9 Prime के फीचर्स: इस फोन में 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है जोकि 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ है. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर लगा है.यह फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इस फोन माइक्रो एसडी लगाने की सुविधा है जिसकी मदद से स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है.

बैटरी और कनेक्टिविटी: नए Redmi 9 Prime  में 5,020 mAh की बैटरी लगी है जोकि 10 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए इसमें  4G VoLTE, वाई-फाई, GPS, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, FM रेडियो, 3.5 हेडफोन जैक और यूएसबी पोर्ट टाइप-C जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं.

कैमरा सेटअप: नए Redmi 9 Prime में क्वाड कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-लेंस, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल किये हैं.सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है.

कंपनी ने इसमें बेसिक कैमरा सेटअप दिया है, बहुत अच्छे रिजल्ट की उम्मीद न करें. यह एक बेसिक स्मार्टफोन है खरीदने से पहले इसे टेस्ट करके जरूर देखें अब देखना होगा भारत में नए Redmi 9 Prime  को कितना पसंद किया जाएगा.