बजट सेगमेंट में Realme C11 भारत में हुआ लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स

टेक डेस्क: चीन की स्मार्टफोन कंपनी Realme ने भारत में एंट्री लेवल स्मार्टफोन सेगमेंट में अपना नया स्मार्टफोन ‘Realme C11’ को लॉन्च कर दिया है. यह फोन एक ही  वेरियंट में मिलेगा जोकि 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा.कीमत की बात करें तो इस वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये रखी है. इस फ़ोन में रिच ग्रीन और रिच ग्रे कलर ऑप्शन दिए गये हैं. Realme C11 की बिक्री 22 जुलाई को दोपहर 12 बजे Realme की वेबसाइट और Flipkart पर होगी.

Realme C11 के फीचर्स: नए Realme C11 में 6.5 इंच का HD+ वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले लगा है, इसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल है. एंट्री लेवल फ़ोन के हिसाब से यह अच्छा डिस्प्ले है. फोन में मीडियाटेक हीलियो G35 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया है. पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी लगी है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G, VoLTE, Wi-fi, ब्लूटूथ v5.0, GPS , 3.5mm हेडफोन जैक औए माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं. खास बातयह है कि यह फोन रिवर्च चार्जिंग को सपोर्ट करता है, यानी आप इस फोन से दूसरे फोन को भी चार्ज कर सक्टर हैं. इस फोन में माइक्रो एसडी कार्ड लगाने की भी सुविधा मिलती है. जिसकी मदद से इंटरनल स्टोरेज को 256GB  तक बढ़ाया जा सकता है.

कैमरा सेटअप : नए Realme C11 में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा दिया है जिसमें एक लेंस 13 मेगापिक्सल का है और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है. इसके अलावा इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी का कैमरा दिया है. नॉर्मल फोटोग्राफी के लिए यह एक अच्छा स्मार्टफोन है.

एडिटर लाइन: नए Realme C11 में जो फीचर्स दिए हैं वो आपकी रोजाना की जरूरत के हिसाब से अच्छे हैं और जिस कीमत में इस फोन को लॉन्च किया गया है उसके हिसाब से यह एक वैल्यू फॉर मनी डिवाइस साबित हो सकता है.