फॉक्सवैगन की नई Ameo 1.0 Pace भारत में हुई लॉन्च

ऑटो डेस्क। भारतीय कार बाजार में फॉक्सवैगन ने अपने कम बजट वाली कॉम्पैक्ट सेडान कार एमियो को अव 1.0 लीटर के पेट्रोल इंजन में भी लॉन्च कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने यह इंजन पोलो पेस में दिया था। आइये जानते है क्या ख़ास है इस इंजन में

एमियो में लगा यह इंजन तीन-सिलेंडर वाला 999cc का है, जो 6,200rpm पर 76hp की पावर और 3,000-4,300rpm पर 95Nm का टॉर्क जनरेट करता है।5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प नहीं दिया गया। ऑटो कार के अनुसार फॉक्सवैगन एमियो में दिए गए 1.0 लीटर इंजन 75hp वाले 1.2 लीटर मोटर को रिप्लेस किया है।

नया इंजन BS-6 नॉर्म्स से लैस है। नया इंजन इसके अलावा एमियो में 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ ऑप्शनल DSG ट्रांसमिशन भी दिया जा रहा है।नए मोटर इंजन के साथ ही फॉक्सवैगन ने एमियो पेस को लॉन्च किया है। पोलो पेस की तरह एमियो पेस भी मिड-स्पेक कंफर्टलाइन वेरिएंट पर बेस्ड होगी, लेकिन इसमें कुछ फॉक्स कार्बन-फाइबर स्पॉयलर, ब्लैक आउटसाइड मिरर, एलॉय व्हील्स और क्रूज कंट्रोल का इस्तेमाल किया जाएगा। कंपनी ने एमियो पेस की कीमत 6.10 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है।इस कार का सीधा मुकाबला मारुति की डिजायर, होंडा अमेज, हुंडई एक्सेंट, फोर्ड एस्पायर और टाटा टिगोर से होगा।