दो डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ LG का ‘X Screen’

K5_Black_01_on shot

  • बनी कालरा: मोटर टेक इंडिया

स्मार्टफोन सेगमेंट में LG ने अपना नया स्मार्टफोन ‘X Screen’ पेश किया है हालांकि मार्किट में मौजूदा दूसरे स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी लगभग वही सारे फीचर्स मिलेगें लेकीन इसमें 2 ऐसी बड़ी खूबियां है जो इसे थोड़ा अलग बनाती है। यह इंडिया का पहला ऐसा फ़ोन है जो 2 डिस्प्ले के साथ आता है मुख्य डिस्प्ले के साथ ही टॉप पर एक छोटा सेकेंडरी डिस्प्ले दिया गया है जो की हमेशा ऑन रहता है। इसमें टाइम, डेट, सूचनाएं, देख सकते है और इसके लिए आपको फ़ोन भी ऑन नहीं करना पड़ेगा।

K5_Black_11_on shot

अगर फोन में गेम्स खेल रहे है और आपको कोई कॉल या मैसेज आता है तो भी आप गेम को बंद किये बिना कॉल या मैसेज रिसीव कर सकते है। इसकी प्राइमरी स्क्रीन 4.93 इंच की है जबकि दूसरी स्क्रीन 1.76 इंच की है। इसके अलावा यह फ़ोन SOS मोड से लैस है और अभी तक भारत में किसी भी फ़ोन में यह फीचर भी नहीं आया है इसके सेकेंडरी डिस्प्ले में SOS बटन दिखेगा पावर बटन को पांच बार दबाने पर पैनिक बटन एक्टिव हो जाएगा। सुरक्षा के लिए यह फीचर सराहनीय है। फ़ोन में 13MP का रियर और 8MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया हुआ है। वही परफॉरमेंस के लिए इसमें 1.2GHz का क्वाड-कोर प्रोसेससर लगाया है साथ में 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा है। यह फ़ोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर रन करता है। बैट्री बैकअप के लिए इसमें 2300mAh की बैट्री लगाई गयी है।

K5_Black_07_on shot

ऑफर्स के साथ है नया ‘X Screen’

अगर आप इस फोन को खरीदते है तो आपको SBI कार्ड पर 650 रुपये का कैशबैक मिलेगा। इसके साथ ही हंगामा प्ले और हंगामा प्ले ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। इतना ही नहीं वोडाफोन का 4G डेटा ऑफर भी इस फ़ोन के साथ मिल रहा है।