डेटसन ला रही है अब और भी ज्यादा पॉवरफुल RediGo

नई दिल्ली ।ऑटो डेस्क। कार निर्माता कंपनी डेटसन अपनी छोटी कार रेडी-गो में अब नया 1 लीटर का पेट्रोल इंजन शामिल करने जा रही है। मौजूदा मॉडल में 800cc का इंजन है। सोर्स बताते हैं कि जानकारों की मानें तो कंपनी 1 लीटर वाली रेडी-गो को इस साल जुलाई तक लॉन्च कर सकती है। सबसे पहले कंपनी ने डेटसन रेडी गो को जुलाई 2016 में उतारा था।

redigo_400x300_mti

नई डेटसन रेडी-गो में क्विड वाला 1.0 लीटर का इंजन मिल सकता है। साथ ही इसमें रेडी ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) गिरयबॉक्स की सुविधा भी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। रेडी गो के पावर स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इसमें 1.0 लीटर पेट्रोल 68Ps की पावर के साथ 91Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT गियरबॉक्स से लैस होगा। कंपनी रेडी गो 1.0L की अनुमानित कीमत 3.85 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) और रेडी गो AMT वेरिएंट की कीमत 4 लाख रुपए रख सकती है।

भारत में मौजूदा रेडी-गो को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और कार की सेल भी ठीक है। कंपनी की मानें तो 1.0 लीटर वाला मॉडल और AMT वेरिएंट के आने के बाद उनकी बाजार में हिस्सेदारी बढ़ेगी। नई रेडी-गो का असली मुकाबला मारुति ऑल्टो K10 और रेनो क्विड से होगा।