डेटसन रेडी-गो को चलाना हुआ अब और भी आसान, जानिये कैसे

कंपनी का दावा है की रेडी-गो AMT में अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर दिए गए हैं। इंजन की बात करें तो डेटसन रेडी-गो AMT में 1.0 लीटर, थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है।

ऑटो डेस्क। मैन्युअल से ज्यादा अब AMT ट्रांसमिशन वाली कारों को चलाना इजी रहता है, तभी तो लगभग हर कर कंपनी अपनी गाड़ियों में  AMT (ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) का भी ऑप्शन दे रही है। डेटसन इंडिया ने भी हाल ही में अपनी छोटी कार रेडी-गो का AMT (ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) वर्जन बाजार में उतारा है। कंपनी ने इस कार की कीमत 3.80 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। लेकिन यह अपने स्टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले रेडी-गो AMT सिर्फ 22,000 रुपये महंगी है जोकि कोई बुरा सौदा नहीं है।

कंपनी का दावा है की रेडी-गो AMT में अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर दिए गए हैं। इंजन की बात करें तो डेटसन रेडी-गो AMT में 1.0 लीटर, थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 68bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क देता है। कार में ड्राइविंग के लिए दो मोड्स- डुअल ड्राइविंग मोड और रश आवर मोड दिए गए हैं। पहला ड्राइविंग मोड अप-हिल/डाउन-हिल और सिटी ट्रैफिक के दौरान ऑटोमैटेड और मैनुअल मोड की लचक को कंट्रोल करेगा। वहीं, रश आवर मोड बम्पर-टू-बम्पर ट्रैफिक की स्थिति से निपटने के लिए सहायता करेगा और 5-6km घंटे की रफ्तार प्रदान करेगा।

रेडी-गो AMT के बारे में निसान मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, जेरोम सैगोत ने कहा, “डेटसन रेडी-गो स्मार्ट ड्राइव ऑटो के साथ दो-ड्राइविंग मोड की सुविधा दी गई है। इसमें बेस्ट-इन क्लास ग्राउंड क्लियरेंस, केबिन स्पेस, बूट स्पेस और हैड रूम दिया गया है। ग्राहकों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप हम नई रेडी-गो स्मार्ट ड्राइव ऑटो को लॉन्च कर रहे हैं जो आकर्षक कीमत और अपने सेगमेंट में अच्छे फीचर्स दिए गए हैं।”