टोयोटा की गाड़ियां हुईं इतनी महंगी जानकर चौंक जायेंगे आप

SUV फॉर्चूनर की कीमत में सबसे ज्यादा 1.60 लाख बढ़े हैं

देश में सेस बढ़ने के बाद टोयोटा ने अपने सेलेक्टेड मॉडल्स के दाम 2 से 7  फीसद बढ़ा दिए हैं जिससे गाड़ियों की कीमतों में 13 हजार रुपये से लेकर 1.60 लाख रुपये की बढ़ोतरी हो गई। बढ़ी हुईं कीमतें कीमतें 12 सितम्बर से लागू हो गई हैं।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के एन राजा (सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मार्केटिंग और सेल्स) ने बताया कि देश में बड़ी और लग्जरी कारों पर सेस बढ़ने के बाद हमें गाड़ियों के दाम 2-7 फीसद बढ़ाने पड़ गये हैं। उम्मीद है इस फेस्टिव सीजन में सेल उम्मीद से बेहतर रहेगी।

ये गाड़ियां हुईं महंगी: कंपनी की MPV इनोवो क्रिस्टा की कीमत में 78 हजार रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है। वहीं कोरोला अल्टिस के दाम 72 हजार रुपये तक बढ़ चुके हैं। कॉम्पैक्ट सेडान कार इटियोस को खरीदने के लिए अब आपको 13 हजार रुपये अधिक देने होंगे। जबकि SUV फॉर्चूनर की कीमत में सबसे ज्यादा 1.60 लाख बढ़े हैं।

मई में भी बढ़े थे दाम: टोयोटा ने इससे पहले इस साल मई में भी इनोवो क्रिस्टा और फॉर्चूनर की कीमतों में 90 हजार रुपये का इजाफा किया था। और अब एक बार फिर से सेस बढ़ने की वजह से कंपनी को फिर से दाम बढ़ाने का फैंसला करना पड़ा है।

फेस्टिव सीजन में अच्छी सेल की उम्मीद: फेस्टिव सीजन शुरू होने से पहले ही गाड़ियों के कीमतों में इजाफा होना क्या कंपनियों की सेल पर असर डाल सकता है? ऐसे में इंतजार करना होगा अक्टूबर महीने का जब कंपनियां अपनी सेल्स रिपोर्ट पेश करेंगी। टोयोटा ही नहीं अब धीरे-धीरे बाकी कार कंपनियां भी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा करेगी।