टोक्यो मोटर शो 2017 में यामाहा ने पेश की 3 पहियों वाली स्पोर्ट्स बाइक

इस मॉडल को LMW (Leaning Multi-Wheel)टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है। इस टेक्नोलॉजी से बाइक को मोड़ते वक्त बेहतरीन ग्रिप मिलती है और तेज रफ्तार में मोड़ने पर भी इसका बैलेंस नहीं बिगड़ता। 

नई दिल्ली जापान में इन दिनों 45वां टोक्यो मोटर शो चल रहा है जिसमें यामाहा ने अपनी 3 पहियों वाली स्पोर्ट्स बाइक पेश किया है। निकेन नाम की यह बाइक एमटी-09 पर आधारित है। कंपनी का यह पहला प्रोडक्शन है और अभी इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है, लेकिन माना जा रहा है कि इस बाइक के बारे में कुछ जानकारी EICMA शो के दौरान मिल सकती है।

क्या खास है इसमें: इस बाइक में 15-इंच के फ्रंट व्हील्स दिए गए हैं जो डुअल-ट्यूब अपसाइड-डाउन फोर्क्स के साथ लगाए गए हैं। इनकी मदद से हर कंडीशन में भी यह बाइक बैलेंस में रहती है। इसकी लंबाई 2150mm है, चौड़ाई 885mm और ऊंचाई 1250mm है। इसके साथ ही बाइक में ट्रिपल सिलेंडर इंजन दिया गया है।

दमदार इंजन: यामाहा निकेन में 847cc का 3-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड, फोर-स्ट्रोक, 4-वाल्व इंजन लगा है। यामाहा ने बताया कि यह ज्यादा डिस्प्लेसमेंट वाली मल्टी-व्हीलर बाइक है जिसमें लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है। इस मॉडल को LMW (Leaning Multi-Wheel)टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है। इस टेक्नोलॉजी से बाइक को मोड़ते वक्त बेहतरीन ग्रिप मिलती है और तेज रफ्तार में मोड़ने पर भी इसका बैलेंस नहीं बिगड़ता।