ऑटो एक्सपो 2018 में इन गाड़ियों से हटेगा पर्दा

इस बार ऑटो एक्सपो में कौन सी कारें होने वाली हैं लॉन्च आइये डालते हैं एक नजर।

भारत में एक फिर से लगने वाला है गाड़ियों का मेला। जी हां ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 9 फरवरी से 14 फरवरी 2018 तक इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 आयोजित होगा, तो वही ऑटो पार्ट्स और कंपोनेंट की प्रदर्शनी नई दिल्ली स्थित प्रगति मैदान में 8 फरवरी से 11 फरवरी 2018 तक चलेगी। इस बार ऑटो एक्सपो में कौन सी कारें होने वाली हैं लॉन्च आइये डालते हैं एक नजर।

6 नई कारें पेश करेगी मारुति सुजुकी: मारुति सुजुकी इस बार ऑटो एक्सपो 2018 में 6 नई कारें पेश करेगी इनमें नई स्विफ्ट, 7 सीटर वैगनआर, विटारा ब्रेजा पेट्रोल, फेसलिफ्ट सियाज, नई ऑल्टो और जिप्सी जैसी कारें होंगी। नई स्विफ्ट की तस्वीरें तो सामने आ ही चुकी हैं लेकिन जिस कारों पर सबसे ज्यादा नजरें रहेंगी वो होंगी नई ऑल्टो और वैगनआर 7 सीटर.

हुंडई पेश करेगी सेडान इलेक्ट्रिक कार के साथ नई हैचबैक: कायास लगाएं जा रहे हैं कि हुंडई मोटर इंडिया ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी नई सेडान इलेक्ट्रिक कार को पेश कर सकती है, जबकि कंपनी नई हैचबैक कार को भी पेश कर सकती है,नई हैचबैक सेंट्रो का नया अवतार भी हो सकती है। खैर नई इलेक्ट्रिक कार की बात करें तो यह B-सेगमेंट की कार हुंडई आयनिक हो सकती है। इससे पहले ऐसी खबरे आ रही थी कि कंपनी भारतीय बाजार में पहले हुंडई कोना EV को पेश कर सकती है, जो एक बार चार्ज होने पर 390km तक का सफर तय कर लेती है।

होंडा जैज देगी दस्तक:ऑटो एक्सपो 2018 में होंडा अपनी प्रीमियम हैचबैक कार जैज का नया अवतार पेश कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी नई जैज पर काम कर रही है और इसे हाल ही में ब्राजील में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। नई जैज के डिजाइन और फीचर्स में कई अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके अलावा होंडा एक नई कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश कर सकती है।

नई कंपनियां भी देंगी इस दस्तक: ऑटो एक्सपो 2018 के में इस बार कुछ नई कार कंपनियां भी आएंगी और अपने नए कुछ मॉडल्स को भी केश साथ हिस्सा लेंगी। इनमें कोरियन किया, एमजी मोटर यूनिट, चीन की SAIC और फ्रांस की प्यूजो शामिल हैं।