ऑटो एक्सपो में मारुति पेश करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट SUV

नई ई-सर्वाइवर में अल्ट्रा हाई ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा,  साथ ही इसमें लगे बड़े टायर्स की मदद से इसे स्पोर्टी लुक मिलता है।

ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी इस बार ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी नई कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक SUV को पेश करेगी। जी हां कंपनी ई-सर्वाइवर नाम की इस गाड़ी से पर्दा उठाएगी। यह एक बेहद स्पोर्टी, एक ओपन टॉप वाली SUV होगी जिसमें सिर्फ दो ही लोगों के बैठने की जगह होगी। इस गाड़ी को फ्यूचर ऑफ रोडर इलेक्ट्रिक कार भी कहा जा रहा है।

कंपनी के मुताबिक यह एकदम फ्यूचर बेस्ड गाड़ी है। नई ई-सर्वाइवर में अल्ट्रा हाई ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा,  साथ ही इसमें लगे बड़े टायर्स की मदद से इसे स्पोर्टी लुक मिलता है। इसे लैडर फ्रेम पर बनाया गया है और इसी फ्रेम पर जिम्नी को भी बनाया गया है जो ऑटो एक्सपो में लॉन्च होगी। मारुति सुजुकी अपने दम पर इलेक्ट्रिक कारों को इस्तेमाल करने के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सेट करेगी। इतना ही नहीं कंपनी ऑटो एक्सपो में अपनी आने वाली कॉम्पैक्ट कारों की नई डिजाइन का कॉन्सेप्ट, फ्यूचर एस भी पेश करेगी।

नई स्विफ्ट भी होगी लॉन्च:ऑटो एक्सपो में ही कंपनी अपनी बेहद पॉपुलर हैचबैक कार मारुति नई स्विफ्ट को भी लॉन्च करेगी, यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन में आएगी, भारत में नई स्विफ्ट का सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई 10 से होगा। इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है और इस कार का भारत में बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है,