इंतजार हुआ खत्म, Tata Harrier भारत में हुई लॉन्च

बनी कालरा। Tata Motors की नई SUV “Harrier” भारत में लॉन्च हो गई है। Harrier की कीमत 12.69 लाख रुपये से लेकर 16.25 लाख रुपये (एक्स शोरूम मुंबई) है। Harrier के  4 वेरिएंट्स – XE, XM, XT और XZ में उपलब्ध है और यह सिर्फ डीजल इंजन में ही पेश की गई है। नई Tata ने नई Harrier  को लैंड रोवर Omega Arc प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

इंजन की बात करे तो Tata Harrier में 2-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है जो 138 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क देता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। और यह Eco, City और Sport जैसे 3 ड्राइविंग मोड्स के साथ आती है।

बात साइज़ की करें तो इसकी लम्बाई 4598 mm, चौड़ाई 1894 mm और ऊंचाई 1706 mm है। जबकि इसका व्हीलबेस 2741 mm और ग्राउंड क्लियरेंस 205 mm है। Tata Harrier का डिजाइन स्पोर्टी है। इसके फ्रंट में बड़ी ग्रिल के साथ टाटा हेक्सागनल डिजाइन लैग्वेज है। वही इसकी टेललाइट्स LED ट्रीटमेंट के साथ हैं।

नई Harrier का इंटीरियर अप मार्किट लगता है, यहां बढ़िया क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया है। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स और ABS के साथ EBD स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वही फीचर्स के तौर पर इसमें  पावर स्टीयरिंग, टिल्ट और टेलिस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग, 8.8 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 9 JBL स्पीकर्स के साथ एम्प्लीफायर और ट्यून्ड एकॉस्टिक्स और फुली डिजिटल 7-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।